Move to Jagran APP

सितंबर तक 42,000 महिलाओं को मिलेगा गैस कनेक्शन

खूंटी जिला खाद्य आपूर्ति विभाग की जिला स्तरीय बैठक नगर भवन खूंटी में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला आपूर्ति पदाधिकारी(प्रभारी) खूंटी मेघनाथ उरांव ने की। उन्होंने कहा कि जिले के सभी 542 राशन डीलरों व पांच गैस एजेंसी संचालकों को उज्ज्वला योजना के तहत आगामी एक सप्ताह के भीतर दस हजार लाभुकों के केवाईसी प्रपत्र अद्यतन कर उन्हें गैस के कनेक्शन व चूल्हे उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि सितंबर 2019 तक उज्ज्वला योजना के तहत जिले के लिए निर्धारित 42000 महिला लाभुकों को लाभ पहुंचाने के लक्ष्य को हर हालत में पूर्ण कर लिया जाना है। जिले के राशन डीलरों से लक्ष्य के अनुरूप योग्य कार्डधारी का शतप्रतिशत केवाईसी का संग्रह करने व विभिन्न गैस एजेंसी को उज्ज्वला योजना के तहत प्राप्त केवाईसी फॉर्म को अद्यतन करने का निर्देश दिया गया। सभी गैस एजेंसियों को निर्देशि

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 06:37 AM (IST)
सितंबर तक 42,000 महिलाओं को मिलेगा गैस कनेक्शन
सितंबर तक 42,000 महिलाओं को मिलेगा गैस कनेक्शन

खूंटी : जिला खाद्य आपूर्ति विभाग की जिलास्तरीय बैठक गुरुवार को नगर भवन में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला आपूर्ति पदाधिकारी (प्रभारी), खूंटी मेघनाथ उरांव ने की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिले के सभी 542 राशन डीलरों व पांच गैस एजेंसी संचालकों को उज्ज्वला योजना के तहत एक सप्ताह के भीतर दस हजार लाभुकों के केवाईसी प्रपत्र अद्यतन कर उन्हें गैस कनेक्शन व चूल्हा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सितंबर तक उज्ज्वला योजना के तहत जिले के लिए निर्धारित 42,000 महिला लाभुकों को लाभ पहुंचाने के लक्ष्य को हर हालत में पूर्ण कर लिया जाना है। जिले के राशन डीलरों से लक्ष्य के अनुरूप योग्य कार्डधारी का शत-प्रतिशत केवाईसी का संग्रह करने व विभिन्न गैस एजेंसी को उज्ज्वला योजना के तहत प्राप्त केवाईसी फॉर्म को अद्यतन करने का निर्देश दिया गया। सभी गैस एजेंसियों को निर्देशित किया गया कि आपके अधीन कार्डधारियों की संख्या कितनी हैं और कितने कार्डधारियों का केवाईसी अबतक अद्यतन किया गया है, दो दिनों के संबंधित अधिकारी को रिपोर्ट करें। मौके पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने लाल/पीला कार्ड धारियों को उज्ज्वला योजना का लाभ देने के लिए कौन-कौन से कागजातों की आवश्यकता है, विस्तार से बताया। बताया गया कि जिले में 15,500 एकल परिवार हैं। उन्हें भी उज्ज्वला योजना का लाभ देना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। प्रखंडों के आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि केवाईसी फॉर्म को शुद्ध व त्रुटि रहित भरा जाना चाहिए। बताया गया कि केवाईसी फॉर्म में गलत प्रविष्टि के कारण केवाईसी फॉर्म को क्लियर करने में विलंब होता है । राशन डीलरों को चीनी के उठाव के लिए शीघ्र ड्राफ्ट भरने का निर्देश दिया गया। मौके पर अधिकारियों के समक्ष केवाईसी फॉर्म को अद्यतन करने में आने वाली परेशानियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। बताया गया कि संबंधित कागजातों में अस्पष्ट लिखावट के कारण केवाईसी फॉर्म को अद्यतन करने में दिक्कत होती है। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंडों के आपूर्ति पदाधिकारी व जिले के गैस एजेंसियों के संचालक व राशन डीलर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.