Move to Jagran APP

सड़क हादसे में युवक की मौत

नारायणपुर (जामताड़ा) : गो¨वदपुर-साहिबगंज हाइवे पर दलदला के समीप सड़क दुर्घटना में युवक की मौत हो गई। घ

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 07:30 AM (IST)
सड़क हादसे में युवक की मौत

नारायणपुर (जामताड़ा) : गो¨वदपुर-साहिबगंज हाइवे पर दलदला के समीप सड़क दुर्घटना में युवक की मौत हो गई। घटना शनिवार देर रात्रि की है। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के कोल्हरिया गांव निवासी महावीर महरा के पुत्र रामदेव दास (20) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के दलदला में शनिवार की रात विवाह समारोह में बैंड बजाने के लिए रामदेव दास गया था। काम समाप्त कर वह देर रात अकेले पैदल अपना घर कोल्हरिया वापस लौट रहा था। इसी क्रम में अज्ञात वाहन ने उसे धक्का मार दिया, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर चालक वाहन लेकर फरार हो गया। रविवार सुबह लोगों को घटना की जानकारी मिली। इसके बाद लोग जमा हुए तथा मुआवजे की मांग को लेकर गो¨वदपुर-साहिबगंज हाइवे को बांस लगाकर जाम कर दिया। सड़क जाम से हाइवे की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

सूचना पर स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी, बीडीओ मो. जहीर आलम व थाना प्रभारी अजय कुमार ¨सह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। इनलोगों ने लोगों को समझा बुझाकर करीब तीन घंटे बाद सड़क जाम हटवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेजा। वहीं विधायक ने दस हजार एवं थाना प्रभारी तथा बीडीओ ने दो-दो हजार की आर्थिक मदद मृतक के परिजनों को दी। विधायक ने कहा कि मृतक के माता-पिता को वृद्धा पेंशन, पीएम आवास एवं पारिवारिक लाभ योजना का लाभ दिलाया जाएगा। कहा कि सरकार और विभाग से ट्रामा सेंटर एवं हाइवे पेट्रो¨लग की मांग की है परंतु सरकार अनसुनी कर रही है। ट्रामा सेंटर होने से दुर्घटना में लोगों को तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी और हाइवे पर पेट्रो¨लग होने से लापरवाह चालकों के मन में भय होगा। कहा कि मृतक की बहन की पढ़ाई-लिखाई तथा विवाह में हर संभव मदद की जाएगी।

..............

गो¨वदपुर-साहिबगंज पथ पर नहीं थम रहा दुर्घटना, अब तक 30 लोगों की हो चुकी है मौत : गो¨वदपुर-साहिबगंज हाइवे बनने से लोगों को लाभ तो हुआ परंतु लगातार हो रही सड़क दुर्घटना से लोग भयभीत हैं। हालांकि प्रशासन ने पथ पर दुर्घटना जोन चिह्नित कर ब्रेकर लगाया है। ऐसी पहल से दुर्घटना में कमी आएगी परंतु ऐसा हो नहीं रहा है। ब्रेकर के बाद भी वाहन की गति कम नहीं हो रही है। दुर्घटना के पीछे लोग चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं करना एवं मदिरा पान कर वाहन चलाना प्रमुख कारण मानते हैं। सड़क बनने के बाद अभी तक दुर्घटना में कुल 30 लोगों की मौत हो चुकी है। 73 लोग घायल हैं। अभी इस वर्ष पांच महीना में छह मौत हो चुकी है। होली के दिन दो मार्च को नारायणपुर के जयनारायण मंडल एवं पुतुल मंडल की मौत डाक बंगला के समीप सड़क दुर्घटना में हुई थी। केंदुवाटांड़ में ट्रक और मैजिक की टक्कर में दो बच्चे समेत पांच लोगों की जान चली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.