Move to Jagran APP

करमाटांड़ में ग्रामीण बने लापरवाह

संवाद सूत्र करमाटांड़ (जामताड़ा ) करमाटांड़ प्रखंड के गणपत चौक बाजार व सुभाष चौक बाजा

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 05:28 PM (IST)
करमाटांड़ में ग्रामीण बने लापरवाह

संवाद सूत्र ,करमाटांड़ (जामताड़ा ): करमाटांड़ प्रखंड के गणपत चौक बाजार व सुभाष चौक बाजार पर महामारी कोरोना वायरस को लेकर लोग बेपरवाह बने हैं। यहां लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। दुकानदार गाइडलाइन को ताक पर रखकर लोग अपनी दुकानें खोल रहे हैं। कपड़ा व्यवसायी चोरी छुपे शटर उठाकर कारोबार कर रहे है। कुछ व्यवसायी अंदर घुस के लोगों को सामान दे रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन का पालन कराना प्रशासन के लिए चुनौती से कम नहीं है।

loksabha election banner

क्षेत्र में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कई की मौत हो चुकी है। प्रशासन लगातार दूरी बनाए रखने, मास्क लगाने समेत सारे नियमों के पालन कराने को लोगों को जागरूक कर रहे हैं। फिर भी लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे।

इतना ही नहीं गणपत चौक बाजार पर गुरुवार को लगने वाली साप्ताहिक हाट को लेकर सुबह से कई दुकान सज चुकी थी। लेकिन इन्हें हटाने या दुकानदारों को समझाने के लिए कोई नहीं था। पुलिस भी आसपास नहीं थी। नतीजतन लोगों की भीड़ उमड़ती गई। सड़कों पर जाम तक लग गया। वर्तमान समय शादी विवाह लग्न समारोह का कार्य चल रहा है। ऐसे में लोगों को सामग्री खरीदना आवश्यक है। इसी का लाभ मनमानी तौर पर व्यवसायी ले रहे हैं और अपना सामान बेच रहे हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो लोग लॉक डाउन का पालन करने में तंत्र यहां विफल रहा। प्रशासन को इस मामले की जब सूचना दी गई तो कहा गया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी रजनीश आनंद ने कहा कि वैसे व्यवसायियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो वर्तमान समय में महामारी के खिलाफ प्रशासन का साथ नहीं दे रहे हैं। उनकी लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ सकता है। ऐसे लापरवाह लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.