Move to Jagran APP

महिला प्रत्याशी पर न कोई कर्ज और न ही मुकदमा

जामताड़ा नाला विस क्षेत्र से मंगलवार को अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने नामांकन भरा जिसमें एक महिला प्रत्याशी भी शामिल है। झाविमो प्रत्याशी के रुप में नामांकन करनेवाली पुष्पा सोरेन पर न तो कोई कर्ज है और न ही कोई मुकदमा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 06:20 AM (IST)
महिला प्रत्याशी पर न कोई कर्ज और न ही मुकदमा
महिला प्रत्याशी पर न कोई कर्ज और न ही मुकदमा

जामताड़ा : नाला विस क्षेत्र से मंगलवार को अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने नामांकन भरा जिसमें एक महिला प्रत्याशी भी शामिल है। झाविमो प्रत्याशी के रुप में नामांकन करनेवाली पुष्पा सोरेन पर न तो कोई कर्ज है और न ही कोई मुकदमा। वे जनजातीय संध्या महाविद्यालय मिहिजाम से वर्ष 2012 में बीए तक की पढाई की है। नामांकन में दायर शपथपत्र के अनुसार उनके पास बहरहाल नकद एक लाख पांच हजार चौदह रुपया है जबकि उनके पति के पास एक लाख अस्सी हजार सात सौ रुपया नकद है। प्रत्याशी के विभिन्न बैंक खाता में भी करीब 36 हजार रुपया है जबकि उनके पति के खाता में करीब 21 हजार रुपया जमा है। पुष्पा सोरेन के पास करीब सवा दो लाख रुपया मूल्य का जेवरात है। उनका कही न तो कोई शेयर है और न ही उन्होंने राशि फिक्सड की है। उनके पास करीब तीन एकड़ कृषि भूमि है।

loksabha election banner

नाला से ही एनपीपी प्रत्याशी प्रवीण प्रभाकर पर भी कोई मुकदमा नहीं है। उनके पास नकद दो लाख 35 हजार रुपया है जबकि उनके पत्नी के पास नकद एक लाख 25 हजार रुपया है। जबकि उनके बैंक खाता में करीब पांच लाख से अधिक तथा पत्नी के बैंक खाता में करीब दो लाख रुपया जमा है। उन्होंने विभिन्न एजेंसियों में भी लाखों का शेयर व बंधपत्र, इंश्योरेंश आदि में निवेश कर रखे हैं। वाहन के नाम पर एक महेंद्रा स्कॉर्पियो है। करीब 28 लाख मूल्य के पति-पत्नी के पास जेवरात आदि भी है। प्रवीण प्रभाकर भूमि हीन व्यक्ति हैं उनके पास न तो कृषि और न ही गैर कृषि योग्य भूमि ही है। वर्ष 1998 में वे रांची विश्वविद्यालय से एमए तक की पढ़ाई किए हैं।

नाला विस से ही आम आदमी पार्टी प्रत्याशी हेमकांत ठाकुर पर गोड्डा थाना में एक आपराधिक मुकदमा विचाराधीन है। उनके पास नकद नौ हजार रुपया जबकि पत्नी के पास दस हजार रुपया नकद है। इनके पास दो एकड़ कृषि योग्य भूमि है लेकिन कोई व्यावसायिक भूखंड नहीं है। ये कोलकाता से बीकॉम, एलएलबी तक की पढ़ाई किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.