संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : जामताड़ा के विधायक डाक्टर इरफान अंसारी ने शनिवार को नारायणपुर प्रखंड के जुम्मन मोड़ से लोधरिया तक बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया। गौरतलब है कि जुम्मन मोड़ से लोधरिया तक 12 किलोमीटर लंबी पीडब्ल्यूडी सड़क 27 करोड़ रुपये की लागत से बननी है। मौके पर विधायक ने कहा कि इस सड़क निर्माण की मांग बहुत पुरानी थी। जब राज्य में भाजपा की सरकार थी तब भी उन्होंने सड़क को पास कराने का प्रयास किया था। परंतु उक्त स्थान का नाम जुम्मन मोड़ रहने के कारण भाजपा सरकार ने उक्त सड़क को निरस्त कर दिया था। अब जब प्रदेश में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार है तो सड़क निर्माण की स्वीकृति मिली है। बहुत जल्द सड़क बनकर तैयार हो जाएगी।

इसके अलावा 350 करोड़ रुपये की लागत से नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में पेयजल जलापूर्ति की योजना का संचालन होगा। घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाएगा। विकास के साथ कोई समझौता नहीं होगा। विधायक ने कहा कि पूर्व में गलत गाने-बजाने पर दिघारी में भाजपा समर्थकों पर पत्थर चला था। उस मामले में मुझ पर मामला दर्ज करने का असफल प्रयास हुआ था। दिघारी के मिन्हाज अंसारी के मौत के मामले पर बोलते हुए कहा कि इसके लिए जो दोषी हैं, वे बख्शे नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि तबरेज अंसारी वेंडर थे। उन्हें बेरहमी से मारा गया। इन सब मामलों में भाजपा चुप थी। अब प्रदेश में उन्मादी हिंसा पर कानून बना है तो भाजपावाले बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरे दबाव में यह कानून बना है। पूरे प्रदेश में 45 अल्पसंख्यक बच्चों को मारनेवाले दोषी बचेंगे नहीं जो इस कानून के दायरे में आएंगे। धनबाद की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा वाले एक अल्पसंख्यक को थूक चटवाने की गंदी करतूत की। उक्त घटना का मैंने विरोध किया। दोषियों की गिफ्तारी भी हुई है। उन्होंने कहा कि देश संविधान और कानून से चलेगा किसी के दवाब में नहीं। सभा को पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने भी संबोधित किया।

कंगना राणावत पर मचे बवाल पर दी सफाई : फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत के गाल जैसी सड़क बनाने संबंधी बयान को लेकर चर्चा में आए जामताड़ा विधायक डाक्टर इरफान अंसारी ने जुम्मन मोड़ में सड़क शिलान्यास कार्यक्रम में सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी बातों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। बेवजह ही मामले को तूल देने का कार्य किया गया है। मुझसे ज्यादा नारी का सम्मान करने वाला कोई और नेता नहीं है। यह सब भाजपा की करतूत है।

इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष सलीम अंसारी, नियामत अली, अब्दुल कयूम अंसारी, मो सफाउद्दीन, मो सहाबबुद्दीन, मो मुस्तफा, मो कमाल, मो काशिम, मो शहीद, मो सहबान, राजू दत्त, मुबारक अंसारी, मंसूर अंसारी, इम्तियाज अंसारी व अन्य लोग मौजूद थे।

Edited By: Jagran