Move to Jagran APP

फोफनाद के प्रधान ने आग लगा दी जान

करमाटांड़/नारायणपुर (जामताड़ा) : करमाटांड़ थाना क्षेत्र के दो गांवों में दो लोगों ने फ

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 08:13 AM (IST)
फोफनाद के प्रधान ने आग लगा दी जान
फोफनाद के प्रधान ने आग लगा दी जान

करमाटांड़/नारायणपुर (जामताड़ा) : करमाटांड़ थाना क्षेत्र के दो गांवों में दो लोगों ने फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। वहीं नारायणपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत करंट से हो गई। इस घटनाओं से तीनों गांवों में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

loksabha election banner

फांसी लगाने वालों में फोफनाद गांव का ग्राम प्रधान जयपाल सोरेन भी शामिल है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। नारायणपुर में करंट से मौत को लेकर शादी के घर में मातम छा गया है।

-पहले आग लगाई फिर फंदे में झूला : करमाटांड़ के फोफनाद गांव के प्रधान 50 वर्षीय जयपाल सोरेन ने मंगलवार देर रात घर पर खुद के शरीर में पहले आग लगाई फिर फांसी के फंदे में लटक गया। गांव के पास शादी रहने के कारण ग्रामीण शादी के उत्साह में मगन थे। घर से धुआं व आग की लपटें देखकर ग्रामीण पहुंचे तब तक जयपाल सोरेन की मौत हो गई थी। लोगों के सहयोग से घर को बचा लिया गया परंतु घर में रखा हुआ सामान भी जल गया। पत्नी असिमुनि हेंब्रम ने बताया कि जयपाल सोरेन का दो माह से मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। जयपाल सोरेन के तीन छोटे लड़के व दो लड़कियां हैं। पिता की मौत के बाद बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार में अब भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है।

स्थानीय विधायक सह कृषि मंत्री रणधीर ¨सह घटनास्थल पर पहुंचे और जयपाल सोरेन के परिवार को अपने वेतन मद से 20,000 रुपये की आर्थिक मदद दी। पुलिस ने मृतक के शव को जब्त करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेजा।

-तिलैया में युवक ने फांसी लगाई : करमाटांड़ थाना क्षेत्र के तिलैया गांव के पंडित टोला में बुधवार सुबह 25 वर्षीय रतन पंडित ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी पत्नी सुबह शौच के लिए निकली थी और अपनी एक वर्ष की पुत्री मौसम कुमारी को पति के पास रख कर गयी थी। पत्नी वापस लौटी तब घर का दरवाजा खुला हुआ था बेटी बाहर आंगन में खेल रही थी। घर में पति रस्सी के के फंदे पर लटकता हुआ मिला। रतन पंडित अपनी पत्नी के साथ माता-पिता से अलग रहता था। वह इकलौता पुत्र था। माता-पिता गांव-गांव मोटिया मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे। परिवार से अलग रहने के कारण रतन पंडित काफी ¨चतित रहता था। परिवार को चलाने को लेकर रतन बेंगलुरु में मजदूरी का काम करता था। जनवरी माह से वह करमाटांड़ में ही काम करके जीवन यापन कर रहा था। बुधवार सुबह को रतन पंडित एवं उसकी पत्नी के बीच अनबन हुई जबकि रतन के ससुराल वाले भी बुधवार सुबह ही तिलैया गांव अपनी बेटी के घर से गए हुए थे। पत्नी गुड़िया देवी ने बताया कि अब परिवार का भरण-पोषण कौन करेगा। बेटी का पालन-पोषण भी बड़ी समस्या बन गई है। थाना प्रभारी केडी झा ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह मामला आत्महत्या का है।

-शादी के घर में मौत से मातम :

नारायणपुर थाना क्षेत्र के घटचोकिया गांव में बुधवार सुबह करंट से नरेश मंडल (34) की मौत हो गई है। नरेश घर के सामने चापाकल पर स्नान कर अपने घर घुसा था। आंगन में बिजली का तार उसके शरीर पर गिर गया तथा मौके पर ही उसकी मौत हो गई। एक गूंगा युवक था नरेश की स्थिति देख बाहर जाकर चिल्लाने लगा। उसकी शोरगुल सुनकर लोग नरेश के घर पर आए तब घटना की जानकारी सभी ं को मिली। उसे उपचार के लिए सीएचसी नारायणपुर ला गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नरेश के घर पर उनके भाई के बेटे की शादी है। बुधवार को मड़वा होना था। घटना के बाद परिवार में मातम छा गया है। मृतक की पत्नी ममता देवी एवं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। नरेश के चार छोटे-छोटे बच्चे हैं। उनके सिर से पिता का साया उठ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.