संवाद सहयोगी,जामताड़ा : बस एसोसिएशन, पेट्रोल पंप संचालक व बैंक प्रतिनिधियों की भागीदारी लोकतंत्र के महापर्व में सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त डॉ. जटाशंकर चौधरी ने डीसी कार्यालय के सभागार में बैठक की। कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में सभी का सहयोग आवश्यक है। जिला प्रशासन हर क्षेत्र के लोगों से चुनाव के सफल क्रियान्यवन में सहयोग की उम्मीद रखता है।

बैंक प्रबंधकों की बैठक में उपायुक्त ने कहा कि चुनाव अवधि में मोटी रकम निकासी व जमा करने वाले बैंक खाता धारक के हर गतिविधियों पर नजर रखें। इतना ही नहीं यह भी ध्यान रखें कि किस बैंक खाता में प्रतिदिन राशि जमा व निकासी हो रही है। यह भी ध्यान रखें कि वर्षों से लेनदेन नहीं होने वाले बैंक खाता में मोटा रकम जमा निकासी तो नही हो रहा है। संदेहास्पद खाता धारक की जानकारी जिला प्रशासन एवं संबंधित कोषांग को दें।

बस एसोसिएशन से कहा कि आसन्न लोक सभा चुनाव संपन्न कराने को कितने वाहनों की आवश्यकता होगी इसका आकलन वाहन कोषांग कर रहा है। आकलन का आंकड़ा स्पष्ट होगा कि कितने बड़े-छोटे वाहनों की आवश्यकता वाहन कोषांग को होगी। वाहनों की आवश्यकता की सूची बस एसोसिएशन को उपलब्ध कराया जायेगा। उपायुक्त ने पेट्रोल पंप संचालकों से पेट्रोल पंप की संख्या व किन क्षेत्रों में स्थापित है इसके बारे में जानकारी प्राप्त की। पंप संचालकों को निर्देश दिया गया कि चुनाव अवधि में पंप में पर्याप्त मात्रा में पेट्रोल-डीजल जमा रखें। जिला मुख्यालय में अधिक मात्रा में जबकि प्रखंड में स्थित पंप में कम मात्रा में संग्रहित रखें। परिवहन विभाग को इस निमित पंप संचालकों से पत्राचार करने का निर्देश दिया। वाहन कोषांग को निर्देश दिया कि संबंधित वाहनों को उनके रूट क्षेत्र में पड़ने वाले पेट्रोल पंप के साथ टैग करें ताकि वाहनों को संबंधित क्षेत्र स्थित पंप में ईंधन आसानी से मिल सकें। उपायुक्त ने प्रिटिग प्रेस संचालको को आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। राजनीतिक के पोस्टर-बैनर में संख्या अवश्य अंकित करने को कहा। साथ ही छापने से पूर्व राजनीतिक दल द्वारा उपलब्ध कराए गए मैटर का अनुमोदन प्रति अवश्य प्राप्त करने को कहा। अनुमोदन नहीं होने की स्थिति में पोस्टर बैनर छपाई नहीं करें। बैठक में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण निदेशक रामवृक्ष महतो, स्थापना उप-समाहर्ता कंचन कुमारी भुदोलिया,जिला कोषागार पदाधिकारी रवि रोशन,अग्रणी बैंक पदाधिकारी एसएल बैठा समेत पेट्रोल पंप संचालक,प्रिटिग प्रेस संचालक,बैंक पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप