Move to Jagran APP

वज्रपात की चपेट में आने से बच्ची की मौत, दो लोग जख्मी

नारायणपुर थाना क्षेत्र के बंदरचुवां में सोमवार की दोपहर वज्रपात की चपेट में आने से 12 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बंदरचुवां गांव के बदरूल हक की पुत्री गांव की कुछ बच्चियों के साथ तलाब जा रही थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 05:13 PM (IST)
वज्रपात की चपेट में आने से बच्ची की मौत, दो लोग जख्मी

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा): नारायणपुर थाना क्षेत्र के बंदरचुवां में सोमवार की दोपहर वज्रपात की चपेट में आने से 12 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, बंदरचुवां गांव के बदरूल हक की पुत्री गांव की कुछ बच्चियों के साथ तलाब जा रही थी। इसी बीच दोपहर करीब एक बजे तेज आवाज के साथ वज्रपात हुई और बच्ची इसकी चपेट में आ गई। हादसे में मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

नारायणपुर थाना क्षेत्र में दो बच्चियां घायल: इधर, वज्रपात की घटना में नारायणपुर थाना क्षेत्र में भी दो बच्चियां गंभीर रूप से घायल हो गई, जबकि दो गाय और दो बकरियों की भी मौत हुई है। पहली घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के बोरोटांड़ की है। अमजोरा गांव निवासी पूरण पहाड़िया की 12 वर्षीय पुत्री क्रांति कुमारी बोरोटांड़ में मवेशियों को चरा रही थी। इसी दौरान मैदान में वज्रपात होने से दो गाय और दो बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं क्रांति कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई। गांव के ही मुबारक अंसारी समेत अन्य लोग 108 एंबुलेंस की मदद से बच्ची को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर लाए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया है।

दूसरी घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के अमजोरा की है। गांव के महमूद अंसारी की 14 वर्षीय पुत्री रुख्सार खातून सोमवार की दोपहर एक बजे अपने घर के दरवाजे के पास बैठी थी। तभी अचानक तेज आवाज के साथ वज्रपात हुई और वह बेहोश हो गई। परिजन बच्ची को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल जामताड़ा भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.