मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : नारायणपुर क्षेत्र में विगत एक सप्ताह से दिनभर बिजली काटे जाने से उपभोक्ताओं में बिजली विभाग के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। खासकर महाशिवरात्रि के अवसर पर भी बिजली विभाग का बहाना दिन भर कायम रहा। सुबह 10:00 बजे से लेकर संध्या 6:00 बजे तक क्षेत्र में बिजली गुल रही। बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण जहां विभिन्न शिव मंदिर कमेटी सदस्यों को परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं क्षेत्र के तमाम उपभोक्ता भी दिनभर बिजली समस्या झेलती रही। बिजली समस्या से बिजली पर आधारित चलनेवाले व्यवसाय भी ठप रहे। कई दुकानदारों ने बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण दुकान में शटर गिरा दिया तो कई दुकानदार जनरेटर व अन्य संसाधनों का प्रयोग कर किसी तरह काम दिनभर चलाएं।

गौरतलब हो कि पिछले एक सप्ताह से क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति की यही स्थिति रही है। कभी मेंटेनेंस की दुहाई देकर बिजली विभाग बिजली आपूर्ति ठप रखता है तो कभी ब्रेकडाउन आदि कहा कर लोगों में संकट में डालता है। उपभोक्ताओं में बिजली विभाग के इस रवैए के प्रति काफी नाराजगी व्यक्त की है। ज्ञात हो कि इस वर्ष बकरीद, दुर्गापूजा, दीपावली व छठ पर्व में लोगों को बिजली समस्या से दो-चार होना पड़ा। कुछ ऐसा ही हाल महाशिवरात्रि के अवसर पर भी रहा।

उपभोक्ताओं ने कहा कि नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति कुछ लोगों के इशारे पर ही होती है। वे समस्या की सबसे बड़ी जड़ है। उपभोक्ताओं ने कहा कि एक बैठक कर बिजली की समस्या से निजात के लिए वे लोग प्रदेश के महामहिम राज्यपाल और विद्युत विभाग के जीएम को आवेदन देंगे।

क्या कहते हैं उपभोक्ता : नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में आए दिन विद्युत आपूर्ति ठप रहती है। विभाग को उन्हें इस बात का भी ख्याल नहीं है कि जब हम उपभोक्ता 24 घंटे का बिजली का विपत्र देते हैं तो इस प्रकार की बिजली कटौती करना कहां तक उचित है। मीलू मंडल, बिजली उपभोक्ता

..........

एक सप्ताह से नारायणपुर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति में अनियमितता है। दिनभर बिजली गायब रखना बिजली विभाग की फितरत रहा है। सुबह 10:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक क्षेत्र में बिजली का नहीं रहना आम बात हो गई है। विभाग को रवैये में सुधार करना चाहिए।

मुरारी रवानी, बिजली उपभोक्ता

..........

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में रह-रहकर विद्युत आपूर्ति बाधित होती रहती है और विभाग मौन रहता है। शिवरात्रि के दिन विद्युत आपूर्ति बाधित रखना विभागीय कार्यशैली बता रहा है। विभाग शीघ्र लाइन दे, वर्ना हमलोग आंदोलन को बाध्य होंगे।

बम शंकर दुबे, बिजली उपभोक्ता

............

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में महत्वपूर्ण त्यौहार में बिजली नहीं रहना बहुत ही दुखद स्थिति है। मेंटेनेंस के नाम पर बिना घोषणा के बिजली विभाग विद्युत आपूर्ति बाधित रखता है। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए तथा दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पिटू मंडल, बिजली उपभोक्ता

---क्या कहते हैं अधिकारी : कनीय अभियंता रंजीत कुमार ने कहा कि अभी क्षेत्र में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है। इसीलिए विगत एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति दिन भर बाधित रखी जाती है। हालांकि शिवरात्रि के दिन 33,000 केवीए लाइन में फॉल्ट रहने की वजह से नारायणपुर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप रही। विभाग ने कार्य लगभग पूरा कर लिया है। देर शाम तक बिजली आपूर्ति शुरू जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस