Move to Jagran APP

राजस्व वसूली में लक्ष्य से दूर कई विभाग

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जिले में राजस्व वसूली का लक्ष्य प्राप्त हुआ है, उसमें संतोषजनक प्रगति

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 07:29 PM (IST)
राजस्व वसूली में लक्ष्य से दूर कई विभाग

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जिले में राजस्व वसूली का लक्ष्य प्राप्त हुआ है, उसमें संतोषजनक प्रगति नहीं है। यह सभी अधिकारियों के लिए चिता का विषय है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए सभी अधिकारियों को पहल करने की आवश्यकता है और इसे तीव्र गति से पूर्ण करना होगा। सोमवार को डीसी कार्यालय कक्ष में राजस्व संग्रहण की समीक्षा करते हुए अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया।

loksabha election banner

समीक्षा में पाया कि वाणिज्य कर के तहत 26 प्रतिशत, विद्युत विभाग ने करीब 78 प्रतिशत, उत्पाद विभाग ने लक्ष्य के विरुद्ध करीब 21 प्रतिशत, माप-तौल विभाग ने करीब 297000 रुपये तथा मत्स्य विभाग ने 26 प्रतिशत राजस्व संग्रह किया हैं। उत्पाद विभाग को 21 प्रतिशत राजस्व संग्रह करने के उपरांत तथ्यपरक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया। साथ ही अपर समाहर्ता ने तय लक्ष्य के विरुद्ध राजस्व संग्रहण पूर्ण करने को कहा। अंचल वार राजस्व संग्रह मात्र 11 प्रतिशत होने पर उसे बढ़ाने, सैरात से संबंधित राजस्व संग्रह प्रतिवेदन देने, दाखिल खारिज के सभी मामले को निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। साथ ही बंदोबस्ती करने के लिए लोगों को प्रेरित करने को कहा।

परिवहन विभाग व मिहिजाम नगर परिषद को भी राजस्व संग्रह का प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। उन्होंने अमीन की नियुक्ति के लिए स्वीकृत बल सहित अन्य बिदुओं पर संबंधित पदाधिकारी से बारी-बारी से जानकारी ली। इस मौके पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अंजना दास, जिला कृषि पदाधिकारी सबन गुड़िया, कोषागार पदाधिकारी प्रधान मांझी, उत्पाद अधीक्षक, जिला खनन पदाधिकारी राजाराम प्रसाद, जिला नीलम पत्र पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.