Move to Jagran APP

जनता दरबार में उठा पेंशन व पीएम आवास का मुद्दा

नारायणपुर (जामताड़ा) : बुधवार को नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन में आयोजित जनता दरबार

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 05:58 PM (IST)
जनता दरबार में उठा पेंशन व पीएम आवास का मुद्दा
जनता दरबार में उठा पेंशन व पीएम आवास का मुद्दा

नारायणपुर (जामताड़ा) : बुधवार को नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन में आयोजित जनता दरबार में राशन कार्ड बनाने, पीएम आवास और पेंशन का मामला छाया रहा। स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने उद्घाटन के मौके पर कहा कि लोग अपनी समस्या रखें, समाधान किया जाएगा लाभकारी योजनाएं उपयुक्त लाभुकों तक पहुंचाने की पहल होनी चाहिए।

loksabha election banner

डीआरडीए निदेशक रामवृक्ष महतो ने कहा कि जनता दरबार में आवेदन के माध्यम से लोगों की शिकायत ली गई जिसका निराकरण किया जाएगा। उपयुक्त लाभुकों को सरकार की लाभकारी योजना का लाभ मिलेगा। उपप्रमुख दलगो¨वद रजक ने कहा कि बीपीएल परिवार वाले तथा 72 हजार रुपये वार्षिक आय वालों को मुख्यमंत्री लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ ले सकते हैं। प्रथम पुत्री वाले दंपती को लाभ मिलेगा। स्वामी विवेकानंद निश्शक्त योजना के तहत अब पांच वर्ष के दिव्यांग बच्चों को भी लाभ मिलेगा।

- ये आई शिकायतें : नारायणपुर की कुंती देवी ने आवेदन देकर बताया कि उन्हें पिछले छह माह से पेंशन नहीं मिल रही है। यूएमएस नावाडीह में सचिव का पद रिक्त रहने से परेशानी की शिकायत एसएमसी के सदस्य वैद्यनाथ पंडित ने आवेदन के माध्यम से की। जनता दरबार में लोगों की सुविधा के मद्देनजर पशु चिकित्सा, पीएम आवास, वृद्धा पेंशन, कृषि ऋण, जॉब कार्ड आदि के आवेदन के लिए अलग-अलग स्टॉल लगाए गए थे। जनता दरबार में पेंशन के लिए 154, बिजली कनेक्शन के लिए 10, पीएम आवास के लिए 50 लोगों ने, कृषि ऋण के लिए 35 लोगों ने आवेदन दिया। वहीं पशु चिकित्सालय की टीम ने 10 लाभुकों को पशुओं को खिलाने के लिए दवा एवं विटामिन से जुड़ी दवा दी। 78 लाभुकों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस दिया गया। नौ लोगों ने राशन कार्ड बनाने के लिए तथा छह लोगों ने राशन कार्ड में नाम जोड़ने के लिए आवेदन किया। स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी, बीस सूत्री जिला उपाध्यक्ष संतन मिश्रा ने 78 लाभुकों के बीच गैस का वितरण किया।

ये भी थे उपस्थित : जनता दरबार में बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव, परियोजना पदाधिकारी मोतीउर रहमान, बीस सूत्री अध्यक्ष संजय पोद्दार, कृषि पदाधिकारी हरीपद रूइदास, कल्याण पदाधिकारी लखीराम कोल, एसबीआई के शाखा प्रबंधक चिरंजीव कुमार दुबे, ओमप्रकाश, निमायचंद्र देवांशी, प्रधान सहायक श्यामसुंदर हलधर आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.