Move to Jagran APP

वज्रपात से जख्मी को मदद की आस

करमाटांड़ (जामताड़ा) करमाटांड़ प्रखंड के नावाडीह ऊपर भिठरा निवासी यासीन मियां के

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:10 AM (IST)
वज्रपात से जख्मी को मदद की आस
वज्रपात से जख्मी को मदद की आस

करमाटांड़ (जामताड़ा) : करमाटांड़ प्रखंड के नावाडीह ऊपर भिठरा निवासी यासीन मियां के पुत्र आजाद अंसारी अपने कारनामे के चलते इलाके में हाई वोल्टेज के नाम से जाने जाते हैं। उन्हें बिजली के तारों को नंगे हाथों से जोड़ने में महारत हासिल है। ऐसे में उन्हें करंट का झटका भी नहीं लगता। पर अब वज्रपात की चपेट में आकर उनकी दशा दयनीय हो गई है। वे मदद की आस में बिस्तर पर पड़े हैं ताकि सही से इलाज हो सके। वे मदद के लिए लोगों से गुहार लगा रहे हैं।

loksabha election banner

कुछ दिनों पूर्व वज्रपात की चपेट में आकर उनकी कमर टूट चुकी है। अब वे पैसे-पैसे के लिए मोहताज हैं। 11000 वोल्टेज का तार में करंट प्रवाह के दौरान ही हाथों से जोड़ दिया करते थे। बिजली मिस्त्री का कार्य भी इलाके में करते थे। सप्ताह पूर्व 11000 का तार जोड़ने के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर वे पोल से गिर गए। उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई और पेट में भी जख्म हो गया है। उनकी माली हालत दयनीय है।

परिवार उन्हीं की कमाई से चलता था। परिवार में उनके मां-पिता के साथ इनकी चार बेटी हैं। अपनी बेबसी को लेकर उन्होंने स्थानीय विधायक रणधीर कुमार सिंह को मामले की जानकारी दी। विधायक ने पीड़ित परिवार को पांच हजार व 25 किलो चावल मुहैया कराया। हरसंभव मदद करने का भरोसा भी दिया। मौके पर अलीमुद्दीन अंसारी, शोएब अंसारी, वार्ड सदस्य नईम शेख, हाबू मिया, इम्तियाज अंसारी, बरजहान भाई समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.