Move to Jagran APP

हेमंत सरकार व्यापारियों व उद्योग पतियों को दे आर्थिक पैकेज

जामताड़ा झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने मुख्यमंत्री हेमंत

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 06:23 PM (IST)
हेमंत सरकार व्यापारियों व उद्योग पतियों को दे आर्थिक पैकेज
हेमंत सरकार व्यापारियों व उद्योग पतियों को दे आर्थिक पैकेज

जामताड़ा : झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस कोरोना महामारी काल में सभी तरह के व्यापार करनेवाले व्यापारियों, उद्योगपतियों के लिए आर्थिक पैकेज देने व सभी तरह के व्यापार व उद्योग पर लगाए जानेवाला कर कोरोना काल तक माफ करने करने की मांग की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि व्यापारियों और उद्योगपतियों ने पिछले 15 महीने से कोरोना काल की पहली और दूसरी लहर को झेला है। आमजन व व्यापारियों और उद्योगपतियों का मनोबल पूरी तरह से टूट चुका है। इस कोरोना काल में संपूर्ण संगठित एवं असंगठित व्यापार जगत पर काफी बुरा असर पड़ा है। व्यापार, उद्योग के बंद होने के कारण व्यापारियों, उद्योगपतियों को दुकान भाड़ा, गोदाम भाड़ा, ऑफिस भाड़ा बिजली बिल, बैंक लोन का ब्याज, मजदूरी भुगतान, होल्डिग, जल, परिवहन कर देना पड़ रहा है। बच्चे के बंद पड़े स्कूल का मासिक शुल्क भी देना पड़ता है। पिछले साल 2020 में आम जनता एवं व्यापारियों उद्योगपतियों ने किसी तरह से सभी प्रकार का टैक्स चुकाया है, लेकिन इस बार की स्थिति काफी भयावह है और आगे तीसरी लहर आने की प्रबल संभावना है। ऐसे में आम जनता व्यापारियों तथा उद्योग पतियों का मनोबल और भी टूट जाएगा। अगर सरकार कर माफी व पैकैज की घोषणा नहीं करेगी तो व्यापारी और उद्योगपति कहीं के नहीं रह जाएंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि झारखंड सरकार राहत पैकेज की घोषणा कर सभी राज्यों के लिए एक उदाहरण पेश करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.