नारायणपुर (जामताड़ा) : सोमवार को नारायणपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय प्रांगण में दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना में अधिकारियों, कर्मचारियों, पंचायत प्रतिनिधियों व समाज के प्रबुद्ध लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर कोरोना की वजह से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। साथ ही सभी ने सिर झुका कर कोरोना संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की। मौके पर प्रमुख अंजना हेंब्रम, बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव ने कहा कि कोरोना काल में लोगों ने अपनों को खोया है। अप्रैल-मई माह का समय बहुत ही कठिन था। उन सब तथ्यों से सीख लेकर हम लोगों को अब अपनी दिनचर्या बदलनी होगी। शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने और थोड़ी-थोड़ी देर में हाथ को साफ करने की आदत लगातार बनाए रखनी होगी। इसके अलावा सभी को बरगद, पीपल, नीम समेत अन्य पौधे लगाने होंगे। क्योंकि जंगल, झाड़, पेड़- पौधे हैं तभी मानव जीवन है। हम लोगों ने देखा कि कोरोना काल में कैसे ऑक्सीजन की भारी किल्लत हुई थी। इसलिए सभी लोग अपनी जवाबदेही निभाएंगे और पूरी उम्मीद है कि पौधरोपण अवश्य करेंगे। अधिकारियों ने दैनिक जागरण के प्रयासों की सराहना भी की और कहा कि ऐसे आयोजनों से लोगों में जागृति आती है। अच्छे फलाफल सामने आते हैं। इस अवसर पर प्रखंड कार्यालय के प्रधान सहायक गौतम चौबे, कृषि पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद सिंह, कल्याण पदाधिकारी अमरेंद्र झा, पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक तापस लायक, भृगुवर झा, बेंजामिन लकडा़, उदय ओझा, मनोज खां, बाबूसल हेंब्रम, दिलीप दूरी, विकी पांडेय, प्रशांत दुबे, राजेश रजक आदि उपस्थित थे।

क्या कहते अधिकारी : दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है। ऐसे आयोजनों से लोगों में जागृति आती है। अपनों को खोने का गम सभी को है। जो चले गए वह तो वापस नहीं आ सकते परंतु अब नुकसान नहीं हो, इस निमित्त हमें कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। बरगद, पीपल, नीम समेत अन्य पौधे अवश्य लगाने चाहिए।

---महेश्वरी प्रसाद यादव, बीडीओ, नारायणपुर

---दैनिक जागरण के माध्यम से आज हमलोग अपनों को नमन कर रहे हैं जिन्हें कोरोना काल में खोया है। कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत सामने आई। इसलिए अभी से हम सभी को सचेत होने की आवश्यकता है। पौधारोपण जरूर करें इसे अपनी जवाबदेही समझकर निभाएं।

---बालेश्वर हेंब्रम मुखिया नारायणपुर पंचायत।

---दैनिक जागरण की मुहिम की सराहना करते हैं। मानव जीवन में जंगल, पेड़-पौधा का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। इसलिए आज अपनों को श्रद्धांजलि देने के बाद पौधारोपण का संकल्प लेना चाहिए। कम से कम पांच पांच पौधे अवश्य लगाएं।

---अंजना हेंब्रम प्रमुख नारायणपुर

---कोरोना काल में अपनों को खोने का सभी को गम है। ऑक्सीजन की कमी दूर करने को पौधारोपण करें। कोरोनारोधी टीका लेकर दूसरों को भी टीका लेने के लिए जागृत करें। दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना ने गुजरे अपनों को याद करने का मौका दिया। ---तापस लायक, प्रखंड समन्वयक नारायणपुर

Edited By: Jagran