Move to Jagran APP

मनरेगा योजना में महिलाओं को अधिक काम दें

बुधवार को नारायणपुर प्रखंड सभाकक्ष में मनरेगा योजना की समीक्षात्मक बैठक में दीदी बाड़ी योजना के सफल क्रियान्वयन पर बल दिया गया। जिला परियोजना पदाधिकारी मोतिउर रहमान बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव ने कहा कि दीदी बाड़ी योजना को तय प्रावधान के अनुसार करना है। कहा कि लंबित योजना को अविलंब पूर्ण करें। अधिकारियों ने कहा कि मनरेगा में अधिक से अधिक महिलाओं काम दें। समय पर जीओ टैग करें। प्रखंड में अभी दीदी बाड़ी की कुल 36 योजना संचालित है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 07:19 PM (IST)
मनरेगा योजना में महिलाओं को अधिक काम दें

संवाद सहयोगी नारायणपुर (जामताड़ा) : बुधवार को नारायणपुर प्रखंड सभाकक्ष में मनरेगा योजना की समीक्षात्मक बैठक में दीदी बाड़ी योजना के सफल क्रियान्वयन पर बल दिया गया। जिला परियोजना पदाधिकारी मोतिउर रहमान, बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव ने कहा कि दीदी बाड़ी योजना को तय प्रावधान के अनुसार करना है। कहा कि लंबित योजना को अविलंब पूर्ण करें। अधिकारियों ने कहा कि मनरेगा में अधिक से अधिक महिलाओं काम दें। समय पर जीओ टैग करें। प्रखंड में अभी दीदी बाड़ी की कुल 36 योजना संचालित है।

loksabha election banner

अधिकारियों ने कहा कि फेक मास्टर रोल नही बनाएं। डिमांड करने वाले मजदूरों को कार्य की जानकारी होनी चाहिए। काम करने वाले मजदूरों का ही डिमांड भरें। योजना स्थल पर काम करते मजदूरों का फोटो लें। अधिकारियों ने कहा कि यह सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। दीदी बाड़ी योजना में घर पर ही काम करना है और मजदूरी लेनी है। साथ ही पौष्टिक आहार जिसमें सब्जी की खेती करनी है। कहा कि रोजगार सेवक जेएसएलपीएस से तालमेल करके कार्य करें। इस अवसर पर बीपीओ विद्युत मुर्मू, सहायक अभियंता कुमार अनुराग, जेएसएलपीएस के बीपीएम इकबाल अहमद, रोजगार सेवक मेघलाल रजक रामकरण हेम्ब्रम, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद मजहर, नागेंद्र मुर्मू, अनिल चौधरी, राधेश्याम पंडित, उमेश कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.