नारायणपुर (जामताडा़) : बुधवार की सुबह दस बजे गोविदपुर-साहिबगंज हाइवे पर नारायणपुर थाना क्षेत्र के घाटी जंगल के पास दो ट्रकों में आमने-सामने हुई भिड़ंत में एक ट्रक चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। जबकि दूसरे ट्रक के चालक और सह चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर में करने के बाद बेहतर उपचार के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल फिर धनबाद पीएमसीएच भेज दिया गया है। मृतक की पहचान बिहार भोजपुर जिले के आरा थाना क्षेत्र के रतनदुलारपुर निवासी संजय यादव के रूप में हुई है। एक जख्मी राजेश कुमार हैं जबकि दूसरे जख्मी अभय कुमार हैं। दोनों छत्तीसगढ़ निवासी हैं।

जानकारी के अनुसार बिहार के जगदलपुर से सीजी 19 बीएच 1753 नंबर के ट्रक पर बीड़ी का पत्ता लेकर राजेश कुमार बिहार के जगदलपुर से पश्चिम बंगाल व जामताड़ा की ओर से खाली ट्रक संख्या जेएच 09 एएच 4607 को लेकर चालक भोजपुर जिले के रतन दुलारपुरी निवासी संजय यादव गोविदपुर की ओर जा रहे थे। इसी क्रम में घाटी जंगल के पास एक बस को ओवरटेक करने के चक्कर में दोनों ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। घटना में संजय यादव की मौत हो गई। दूसरा ट्रक चालक राजेश कुमार और उनके सह चालक घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना नारायणपुर पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी। पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को उपचार के लिए सीएचसी नारायणपुर भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को बेहतर उपचार के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया है।

दुर्घटना के बाद सड़क जाम : दुर्घटना के बाद करीब आधा घंटा तक गोविदपुर-साहिबगंज हाइवे पर आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा। हाइवे के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई थी। घायलों को अस्पताल भेजने के बाद में प्रशासन ने मार्ग पर गमनागमन शुरू करवाया।

जगदलपुर से चला था ट्रक : यहां बताते चलें कि बिहार के जगदलपुर से रविवार को बीड़ी का पत्ता लोडकर कुल 10 ट्रक एक साथ पश्चिम बंगाल के ढुलियान के लिए निकला था। पांच ट्रक आगे गुजर चुका था। छठा ट्रक दुर्घटना का शिकार हुआ। जबकि इसके पीछे चार और ट्रक था।

घाटी जंगल दुर्घटना का जोन : जिस स्थान पर दुर्घटना हुई उस स्थान को दुर्घटना जोन के रूप में चिह्नित किया गया है। नारायणपुर घाटी जंगल में पुल के पास सड़क मुड़ी हुई है। सड़क एक ओर से चढ़ाव तो दूसरी ओर से ढलान है। खतरनाक मोड़ की वजह से बराबर वहां दुर्घटना होती रहती है। इसलिए इसे दुर्घटना जोन के रूप में चिह्नित किया गया है।

ओवरलोड वाहन दुर्घटना की वजह : बीड़ी पत्ता से ओवरलोड ट्रक क्षेत्र में बड़ी संख्या में जाते हैं। इन ट्रकों की वजह से कई बार दुर्घटना हो चुकी है। ट्रक पर बीड़ी के पत्ते को इस प्रकार लोड किया जाता है जिससे दूसरी ओर से आने वाले वाहनों को परेशानी होती है। ओवर लोड को कम करने की दिशा में पहल होनी चाहिए।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप