Move to Jagran APP

'मैं हूं शिव का परम भक्त...', कांग्रेस के मुस्लिम MLA ने शिवरात्रि पर रखा उपवास, मंदिर में की बाबा भोले की पूजा

झारखंड के कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उनके बयानों से कांग्रेस को कई बार फजीहत झेलनी पड़ी है। शिवरात्रि के मौके पर जामताड़ा के एक शिव मंदिर में पहुंंचे डॉ इरफान ने कहा कि मैं बाबा नगरी के क्षेत्र का रहने वाला हूं। मेरी कई पीढ़ियाें से भगवान शिव के प्रति अटूट आस्था है।

By Kaushal Kumar Singh Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 08 Mar 2024 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:45 PM (IST)
कांग्रेस के मुस्लिम MLA डॉ इरफान ने शिवरात्रि पर मंदिर में की पूजा। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, जामताड़ा। झारखंड के जामताड़ा से कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उनके बयानों से कई बार कांग्रेस को फजीहत तक झेलनी पड़ी है। इस बार भी उन्होंने एक ऐसा ही बयान दिया है। डॉ इरफान शिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को जामताड़ा के राजबाड़ी स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंंचे थे।

loksabha election banner

मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैं बाबा नगरी के क्षेत्र का रहने वाला हूं। शिवनगरी ही मेरा जन्मस्थान है। मेरी कई पीढ़ियाें से भगवान शिव के प्रति अटूट आस्था है। मैं बचपन से ही शिव का भक्त रहा हूं और इसी नाते आज शिवरात्रि महोत्सव पर उपवास रखकर भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर रहा हूं।

बचपन से शिव का परम भक्त: डॉ इरफान

डॉ इरफान ने कहा कि मैं बचपन से शिव का परम भक्त रहा हूं। भगवान भोलेनाथ के प्रति मेरे मन में परम आस्था है। कहा उनकी कई पीढ़ी के लोगों ने बाबा नगरी में भोलेनाथ की यात्रा के दौरान पालकी पर कांधा देने का काम किया है। उनकी शिव के प्रति आस्था से सामाजिक सौहार्द और भी बलवती होगा। साथ ही लगे हाथ उन्होंने भाजपाइयों को भी आने वाले रमजान के महीने रोजा रखकर सामाजिक सौहार्द को बढ़ाने की अपील कर दी।

यह भी पढ़ें : Bihar Politics : 'वे दूसरे के काम को...', तेजस्वी यादव की किस बात पर भड़क गए केंद्रीय मंत्री; दे डाली ऐसी नसीहत

यह भी पढ़ें : इन लोकसभा सीटों पर OBC मतदाताओं के बीच BJP बढ़ाएगी पैठ... जीत का फॉर्मूला कर रही तैयार, जानें कैसे बैठाएगी समीकरण

यह भी पढ़ें : Bihar Politics : 'मणिपुर भी जाएं प्रधानमंत्री...' लालू यादव के करीबी नेता ने PM मोदी से क्यों कर दी ऐसी डिमांड

यह भी पढ़ें : Jharkhand News : व्याख्याता नियुक्ति में गड़बड़ी, राज्य हाई कोर्ट ने JPSC और विश्वविद्यालयों से किया जवाब-तलब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.