Move to Jagran APP

कार की टक्कर से बाइक पर बैठे बच्चे की मौत

नारायणपुर (जामताड़ा) गोविदपुर-साहिबगंज हाइवे पर नारायणपुर थाना क्षेत्र के रामनगर के स

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 07:19 PM (IST)
कार की टक्कर से बाइक पर बैठे बच्चे की मौत

नारायणपुर (जामताड़ा) : गोविदपुर-साहिबगंज हाइवे पर नारायणपुर थाना क्षेत्र के रामनगर के समीप एक तेज रफ्तार की चपेट में आकर बाइक पर पीछे बैठे बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, इस भीषण हादसे में बाइक चला रहा व्यक्ति और कार पर बैठी दो महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चश्मदीदों के अनुसार कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसकी टक्कर से बाइक सवार के पीछे बैठा 12 साल का साजिद कार की बोनट पर जा गिरा। कार साजिद को साथ लेकर सामने खड़े एक ट्रक के अंदर जा घुसी। कार और ट्रक के बीच फंसे बच्चे को निकालने के लिए जेसीबी और कटर की मदद लेनी पड़ी और काफी मशक्कत के बाद साजिद का शव निकाला जा सका।

loksabha election banner

घटना शनिवार की शाम चार बजे के करीब हुई। करमाटांड़ थाना क्षेत्र के केंदुवाटांड़ के रहनेवाले 43 वर्षीय नूर मोहम्मद अपने 12 वर्षीय पुत्र मोहम्मद साजिद के साथ अपने घर से नारायणपुर थाना क्षेत्र के मोहडार जा रहे थे। इसी दौरान रामनगर के समीप हाइवे पर एक तेज रफ्तार कार ने आगे चल रही बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। कार प्रदीप कुमार भगत चला रहे थे। हादसे में नूर मोहम्मद के 12 वर्षीय पुत्र मोहम्मद साजिद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, बाइक पर सवार नूर मोहम्मद, कार चालक 54 वर्षीय प्रदीप कुमार भगत, उनकी पत्नी 47 वर्षीय रिकू भगत और 20 वर्षीय पुत्री ईशिका भगत गंभीर रूप से घायल हो गई।

घटना के बाद 108 एंबुलेंस से सभी घायलों को नारायणपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया।

आक्रोशित लोगों ने किया हाइवे जाम :

घटना के बाद कुछ देर के लिए आक्रोशित लोगों ने हाइवे जाम कर दिया। सूचना मिलने के बाद नारायणपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों वाहनों को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू की। कार पर सवार होकर प्रदीप कुमार भगत, रिकू भगत और ईशिका भगत धनबाद के सरायढेला से दुमका जा रहे थे। इसी क्रम में वे हादसे के शिकार हो गए। प्रदीप भगत सरायढेला केंद्रीय विद्यालय में बतौर शिक्षक के पद पर तैनात हैं और मूलत: दुमका के रहने वाले हैं।

घटनास्थल पर पहुंचे विधायक डाक्टर इरफान अंसारी

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : गोविदपुर-साहिबगंज हाइवे पर नारायणपुर थाना क्षेत्र के रामनगर के पास सड़क दुर्घटना में एक की मौत और चार लोगों के घायल होने की सूचना मिलने के बाद जामताड़ा के विधायक डाक्टर इरफान अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उनहोंने बचाव कार्य में लोगों का सहयोग किया। मृत बच्चे के स्वजनों को स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों ने 38 हजार रुपये की मदद किया। घटना पर उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि घटना बहुत ही दर्दनाक है। क्षेत्र में लगातार हो रही सड़क दुर्घटना पर लगाम लगाने के लिए पहल होगी। ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। हाइवे पर पेट्रोलिग और ट्रामा सेंटर की स्थापना की दिशा में भी सार्थक पहल की जाएगी। शोकाकुल परिजनों को उचित मुआवजा मिले इस दिशा में भी पहल होगी। तय प्रावधान के अनुरूप सभी सरकारी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सड़क दुर्घटना में राज्य सरकार से मिलने वाली मदद भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर बंदरचुवां पंचायत के मुखिया मो. सफीउल्लाह, मो. अजीज व अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.