Move to Jagran APP

नारायणपुर व करमाटांड़ से 6 साइबर अपराधी दबोचे गए

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जामताड़ा साइबर थाना व स्थानीय थानों की पुलिस ने नारायणपुर के ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 08:52 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 08:52 PM (IST)
नारायणपुर व करमाटांड़ से 6 साइबर अपराधी दबोचे गए
नारायणपुर व करमाटांड़ से 6 साइबर अपराधी दबोचे गए

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जामताड़ा साइबर थाना व स्थानीय थानों की पुलिस ने नारायणपुर के चिरूडीह गांव व करमाटांड़ के डुमरिया गांव में अलग-अलग छापेमारी कर छह साइबर आरोपितों को दबोचा है। एसपी डॉ. जया रॉय को मिली गुप्त सूचना पर गुरुवार को हुई छापेमारी में चिरूडीह गांव से दो सगे भाई हातिम अंसारी व शमशेर अंसारी को गिरफ्तार किया। उनके पास से 1.59 लाख रुपये नकद, तीन मोबाइल, कई सिम व बैंक पासबुक जब्त की गई।

loksabha election banner

दूसरी ओर साइबर डीएसपी सुमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने करमाटांड़ के डुमरिया गांव से दोपहर में चार साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया, दो भागने में सफल रहे। पकड़े गए आरोपितों में रंजन मंडल, आनंद मंडल, गुरुदेव यादव, रामू कुमार मंडल शामिल है। रंजन साइबर अपराध में पहले से ही वांछित था। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

साइबर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील चौधरी व नारायणपुर के थाना प्रभारी अजय कुमार ¨सह ने अल सुबह ही चिरूडीह स्थित छुटू अंसारी के घर की घेराबंदी कर छापेमारी की। उस वक्त अंसारी के दोनों पुत्र हातिम व शमशेर अलग-अलग कमरे में सो रहे थे। पुलिस को सामने देखकर दोनों ने भागने की कोशिश की पर दबोचे गए। पुलिस के मुताबिक दोनों ने साइबर कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है, जामताड़ा साइबर थाना में मामला दर्ज किया गया है।

साइबर डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि डुमरिया में जब छापेमारी की गई तो गांव के बगल में बांस के झुंड के पास तीन युवक और एक अधेड़ मोबाइल पर खुद को बैंक अधिकारी बता खाताधारकों से बात कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी ने बताया कि जगन्नाथ मंडल के पुत्र रंजन समेत तीन आरोपित युवा हैं, जबकि गुरु यादव की उम्र लगभग चालीस वर्ष है।

डीएसपी के मुताबिक रंजन के घर में आसपास बने चार-पांच भवनों को देखकर पता करना मुश्किल था कि किस द्वार से प्रवेश करें और कौन सा निकास द्वार है। सभी बि¨ल्डग अत्याधुनिक सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इसकी अनुमानित कीमत तकरीबन चालीस लाख है। वह अन्यत्र भी भवन बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.