जमशेदपुर, जासं। Youth Jumped in front of a truck died कहते हैं- नशा नाश की जड़ है। नशे की वजह से एक युवक के साथ जो कुछ हुआ वह रोंगटे खड़े करनेवाला है।  कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले के चौका क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना हुई। मायके से पत्नी की विदाई नहीं होने से नाराज युवक ने ट्रक के आगे कूद कर जान दे दी। युवक की पहचान रांची के डोरंडा निवासी विकास कुमार गुप्ता के रूप में हुई।

जानकारी के अनुसार, विकास कुमार गुप्ता बुधवार को सरायकेला-खरसावां जिले के चौका स्थित अपने ससुराल आया था। उस वक्त वह नशे में धुत था। अपनी पत्नी को साथ ले जाना चाहता था। लेकिन, ससुराल के लोगों ने ऐसी हालत में विदाई करने से मना कर दिया। इसके बाद युवक चावलीबासा स्थित एक पेट्रोल पंप पर काम कर रहे अपने ससुर के पास गया। कहा कि पत्नी को ले जाने दीजिए नहीं तो मैं अपनी जान दे दूंगा। इतना कहने के बाद युवक सड़क से गुजर रहे वाहनों के नीचे जाने का प्रयास करने लगा। लेकिन, आसपास के लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसी बीच रांची की ओर जा रहे एक ट्रैक्टर पर चढ़ गया।

पुलिस के सामने कूद गया ट्रक के सामने

उसकी हरकत देख उसके ससुर चौका निवासी कृष्णा साव ने चौका पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर का पीछा करते हुए झाबरी के पास विकास को पकड़ कर ट्रैक्टर से उतारा। इसके बाद पुलिस विकास को उसकी पत्नी से बात कराने लगी। इतने में विकास बात करते हुए बीच सड़क पर चला गया और पुलिस की मौजूदगी में सामने से आ रहे ट्रक के सामने कूदकर जान दे दी। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद ट्रक चालक वाहन को लेकर भागने में सफल रहा। इधर, पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस