जमशेदपुर, जेएनएन। झारखंड के लौहनगरी की शान जुबिली पार्क इन दिनों कुछ ऐसी वजहों से चर्चा में रह रहा है जिसकी उम्मीद नहीं की जाती। यह परिवार संग इत्मीनान के कुछ पल बिताने के लिए शहरवासियों का पसंदीदा स्थान है, लेकिन हालिया घटनाएं अब यहां आनेवालों को असहज कर रही हैं। गुरुवार को भी कुछ ऐसा हुआ कि पार्क में मौजूद लोग और फ‍िर सूचना पर पहुंची पुलिस हक्का-बक्का रह गई। 

पांच साल से कर रहा था यौन शोषण

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार साकची स्थित जुबली पार्क में गेट नंबर एक के पास युवक ने अपनी प्रेमिका को गला दबाकर मारने की कोशिश की। इस दौरान पास ही हेलमेट चेकिंग में लगी पुलिस ने युवक को पकड़ा और थाने भेज दिया। वहीं अर्धबेहोशी की हालत में युवती को तत्काल एमजीएम अस्पताल ले जाया गया।  घटना के समय जुबली पार्क के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। युवक ने पुलिस के साथ भी मारपीट की साथ ही वह गाली गलौज भी करता रहा। युवक को साकची थाना ले जाया गया। मामला बिष्टुपुर थाना क्षेत्र का होने के कारण उसे बिष्टुपुर थाना भेज दिया गया।  

शादी के लिए कहा इसलिए पार्क बुलाकर मारा

युवती ने बताया कि वह तमोलिया की रहने वाली है।  जुगसलाई इस्लाम नगर का रहने वाला दिलशाद पांच साल से शादी का झांसा देकर यौन शोषण कर रहा था। कुछ दिनों से वह दूरी बना रहा था। वह दिलशाद को शादी करने का दबाव बना रही थी। गुरुवार को दिलशाद ने सुबह आठ बजे उसे फोन कर बात करने के लिए पार्क में बुलाया और कहा की वह शादी नहीं कर सकता। सुबह दस बजे दिलशाद ने बहन को फोन कर ले जाने की बात कही। बहन के आने के बाद वह उसे जबरदस्ती बाइक में बैठा कर ले जाने लगा। पार्क के पास पुलिस ने बिना हेलमेट उसे पकड़ लिया। पकड़ाये जाने का मौका उठाकर वह वहां से जाने लगी जिसके बाद दिलशाद मारपीट करने लगा और जान से मारने की नियत से उसका गला दबा दिया। 

जुबिली पार्क में ही पिंक पेट्रोलिंग पुलिस टीम ने बुधवार को दबिश दी थी तो कई प्रेमी युगल भाग खड़े हुए। पार्क के तालाब के पास एक ऑटो में गलत हरकत करते प्रेमी युगल को पकड़ा गया था। दोनों छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन पुलिस उन्हें बिष्टुपुर थाने ले गई। युवक-युवती के परिजनों को पुलिस ने संपर्क कर बुलाया गया। परिजनों ने सामाजिक लोक लाज का वास्ता दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया था।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस