जमशेदपुर, जासं। टाटा हेल्थ के विशेषज्ञ चिकित्सकों से अब आप देश के किसी कोने में कहीं भी और कभी भी ऑनलाइन चिकित्सकीय सलाह ले सकते हैं। टाटा हेल्थ ने इस बात की घोषणा कर दी है कि चिकित्सकों के साथ ऑनलाइन परामर्श के लिए उसके डिजिटल स्वास्थ्य प्लेटफॉर्म को अब पूरे देश में एक्सेस किया जा सकता है।

देश भर में फैला है विशाल नेटवर्क

आपको पता ही होगा कि टाटा हेल्थ टाटा समूह की डिजिटल स्वास्थ्य शाखा है, जो फिलहाल केवल बेंगलुरु में स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं प्रदान करती है। टाटा हेल्थ चिकित्सकों और विशेषज्ञों के विस्तृत नेटवर्क के माध्यम से तत्काल परामर्श सेवा प्रदान करता है, जिससे किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिए बिना किसी अप्वाइंटमेंट की प्रतीक्षा किए तत्काल चिकित्सा सलाह दी जा सकती है।

24X7 उपलब्ध रहते हैं चिकित्सक

कंपनी के पास 15 से अधिक विशिष्टताओं और सामान्य चिकित्सा के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों और सुपर-स्पेशलिस्ट का एक नेटवर्क है जो सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध हैं।

कोरोना के दौरान पेश कर चुका मिसाल

टाटा हेल्थ के सीईओ मंजूर अमीन ने कहा कि कोरोना महामारी ने हमें स्वास्थ्य के मामले में अप्रत्याशित तैयारी के महत्व को दिखाया है। कंपनी का ऑनलाइन परामर्श हर व्यक्ति की अंगुलियों पर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करेगा। क्यूरेटेड सेवाओं और मन की शांति के लिए पारदर्शी विकल्प प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे स्वास्थ्य का डिजिटलीकरण बढ़ता जा रहा है, अधिक से अधिक लोग स्वास्थ्य सेवा और ऐसे समाधानों की तलाश कर रहे हैं जो उनके स्मार्टफोन के माध्यम से आसानी से उपलब्ध हों। यहीं टाटा हेल्थ ने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य समाधान प्रदान करने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार कर लिया है।

क्यूरेटेड स्पेशलिस्ट के परामर्श के लिए उपलब्ध विशिष्टताओं में सामान्य चिकित्सा, स्त्री रोग, बाल रोग, त्वचा विज्ञान, मनोचिकित्सा, ईएनटी, हड्डी रोग, कार्डियोलॉजी, मधुमेह विज्ञान, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, मनोविज्ञान नेफ्रोलॉजी और पोषण परामर्श शामिल हैं।

वैश्विक टेलीमेडिसीन बाजार का बढ़ रहा आकार

इसके अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी कोविड परामर्श उपलब्ध है। वैश्विक टेलीमेडिसिन बाजार 2025 तक 5.5 बिलियन अमेरिकी डालर तक पहुंचने की उम्मीद है। भारतीय स्वास्थ्य तकनीक उद्योग ने भी महामारी के दौरान मांग में वृद्धि से प्रेरित देखा। स्वास्थ्य तकनीक के विभिन्न क्षेत्रों में ऑनलाइन परामर्श सबसे तेजी से बढ़ने वाला है।

Edited By: Jitendra Singh