Move to Jagran APP

XLRI Placement: एक्सएलआरआई के वर्किंग प्रोफेशनल्स को मिला शानदार प्लेसमेंट, सालाना मिलने वाले पैकेज से छात्रों में खुशी

Jamshedpur XLRI Placement शैक्षणिकि सत्र 2021-22 बैच के कुल 114 विद्यार्थियों में से 112 विद्यार्थियों ने प्लेसमेंट प्रक्रिया में हिस्सा लिया। इसमें सभी 112 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट देश व दुनिया की कई नामचीन कंपनियों में बड़े पदों पर हुआ।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 04:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 04:14 PM (IST)
XLRI Placement: एक्सएलआरआई के वर्किंग प्रोफेशनल्स को मिला शानदार प्लेसमेंट, सालाना मिलने वाले पैकेज से छात्रों में खुशी
XLRI Placement: कैंपस प्लेसमेंट में एक्सएलआरआइ के एक्सपीजीडीएम ने औसत सीटीसी में 40 प्रतिशत की वृद्धि और दर्ज की गई।

जमशेदपुर, जासं। एक्सएलआरआइ में वर्किंग प्रोफेशनल के लिए संचालित 15 महीने के एमबीए कोर्स (एक्सपीजीडीएम) के विद्यार्थियों का शानदार प्लेसमेंट हुआ है। शैक्षणिकि सत्र 2021-22 बैच के कुल 114 विद्यार्थियों में से 112 विद्यार्थियों ने प्लेसमेंट प्रक्रिया में हिस्सा लिया। इसमें सभी 112 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट देश व दुनिया की कई नामचीन कंपनियों में बड़े पदों पर हुआ। जिन विद्यार्थियों का चयन हुआ, उन्हें पूर्व में कार्य करने का औसत अनुभव 6 वर्षों का था, जबकि उनकी औसत आयु 28 वर्ष है। इस कैंपस प्लेसमेंट में एक्सएलआरआइ के एक्सपीजीडीएम ने औसत सीटीसी में 40 प्रतिशत की वृद्धि और दर्ज की गई।

loksabha election banner

कोरोना काल के बाद रिकॉर्ड प्लेसमेंट

चयनित विद्यार्थियों का औसत पैकेज 26.56 लाख रुपये दिया गया, जबकि अधिकतम 44.74 लाख रुपये सालाना पैकेज पर विद्यार्थियों को आफर किया गया। छात्रों को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, कंसल्टिंग, मार्केटिंग, साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी, फॉर्च्यून 500, बिग 4, यूनिकॉर्न के साथ ही कई अन्य कंपनियों में एचआर जैसे डोमेन में कार्य करने के लिए चुना गया है। इस प्लेसमेंट से एक्सएलआरआइ प्रबंधन में उत्साह है। कोरोना काल के बाद देश में उत्पन्न परिस्थितियों के बाद हुए इस शानदार प्लेसमेंट से वर्किंग प्रोफेशनल में भी उत्साह है।

इन प्रमुख कंपनियों में हुआ है चयन

माइक्रोसॉफ्ट, बैन एंड कंपनी, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, डेलॉइट, एक्सेंचर, एरिक्सन, वर्चुसा, ड्यूश बैंक।

इन महत्वपूर्ण पदों के लिए हुआ है चयन

सीनियर मैनेजर, सीनियर कंसल्टेंट, प्रोग्राम मैनेजर, प्रोडक्ट मैनेजर, बिजनेस पोर्टफोलियो ऑनर, ग्लोबल इंगेजमेंट मैनेजर, सॉल्यूशन आर्किटेक्ट, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर।

रिकॉर्ड प्लेसमेंट से छात्रों में उत्साह

इतने बड़े स्तर पर लोगों का चयन होने से छात्र भी खासा उत्साहित दिखे। गौरतलब है, कि इस तरह का प्लेसमेंट होने से ना सिर्फ छात्रों का मनोबल बढ़ता है, बल्कि इन कंपनियों के प्रति भी छात्रों का भरोसा बढ़ता है, और सबसे खास बात ये है कि यहां आकर पढ़ाई करने का सपना देखने वाले छात्रों को भी उम्मीद जगती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.