जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पिछले कई दिनों से सूरज की तपिश से परेशान जमशेदपुर व आसपास के लोगों को बुधवार की शाम को उस समय राहत महसूस हुई जब हवा के तेज झोंके शुरू हुए।

गर्मी से बेहाल लोगों को शाम की तेज हवा ने राहत पहुंचाई। हवा का वेग इतना तेज था कि कई अस्‍थायी दुकानों के छप्‍पर उड़ गए। वहीं धूल भरी आंधी से बचने के लिए सड़कों पर निकले लोग परेशानहाल रहे। 

राहत बन बरसी बारिश की बूंदें

तेज हवा के झोंकों के बीच करीब साढ़े सात बजे शाम को बूंदाबांदी शुरू हो गई। देखते ही देखते थोड़ी देर में ही मेघ गर्जन और बारिश की रफ़तार तेज हो गई। लोगों को तपिश झेलने के बाद ठंडक महसूस हुई। पिछले कई दिनों से तपता सूरज शहर और आसपास के हर किसी को परेशान कर रहा था। घर हो या बाहर कहीं भी पसीना थम नहीं रहा था। गर्मी इतनी भीषण पड़ रही थी कि पंखा और कुलर फेल हो गए थे। 

पांच दिन तक बदला रहेगा मौसम 

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों तक शहर और आसपास के क्षेत्र का मौसम बदला रहेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। 29 और 30 मई को बारिश होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शहर में 27, 28, 31 मई और एक जून को भी बारिश होने की संभावना है। आने वाले पांच दिनों में अलग-अलग इलाकों में तेज हवा के झोंके चलते रहेंगे। इसके साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। 

 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस