Move to Jagran APP

Weather Update : उमड़-घुमड़ गरजे बादल, तेज हवा के साथ हुई बारिश Jamshedpur News

मंगलवार की शाम को तेज हवा के झोंके ने लोगों को बेहाल किया तो बारिश की बूंदों ने गर्मी से राहत दिलाई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 08:50 AM (IST)
Weather Update :   उमड़-घुमड़ गरजे बादल, तेज हवा के साथ हुई बारिश Jamshedpur News
Weather Update : उमड़-घुमड़ गरजे बादल, तेज हवा के साथ हुई बारिश Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मंगलवार की शाम करीब आठ बजे जमशेदपुर शहर के मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। आसमान में छाए बादल गरजने लगे। तेज हवा के झोंके ने लोगों को बेहाल किया तो बारिश की बूंदों ने गर्मी से राहत दिलाई। करीब एक घंटे तक मेघ गर्जना के बीच हवा व बारिश की बूंदों ने शहर व आसपास के इलाकों को भिगोया।

loksabha election banner

मौसम विभाग की ओर पूर्वानुमान लगाया गया था कि आठ अप्रैल को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की यह भविष्‍यवाणी सही साबित हुई। हालांकि बारिश के चलते दिनभर की गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर चल रहे लॉकडाउन के चलते लोग पहले से ही अपने घरों के अंदर थे। जो इक्‍का-दुक्‍का लोग किसी काम से निकले थे, उन्‍हें मौसम की इस बेरुखी का सामना करना पड़ा।

धूल भरी आंधी से कई इलाकों की बिजली हुई गुल

मौसम का रूख मंगलवार शाम से ही बदलना शुरू हो गया था। शाम ढलने के बाद आसमान में बिजली चमकने के साथ तेज हवा चलने लगी। धूल भरी आंधी चलने के बाद गैर कंपनी वाले कई क्षेत्र में बिजली गुल हो गई। शाम करीब आठ बजे से ही बारिश होने की स्थिति बनी। बादल गरजने लगे और बिजली भी चमकने लगी। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई।

बुधवार व गुरुवार को भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बुधवार और गुरुवार को शहर और आसपास के क्षेत्र में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम का मिजाज बदलने के कारण बुधवार को तापमान में गिरावट होने की आशंका है। इसके बाद गुरुवार से शहर का तापमान बढऩे लगेगा। दो दिनों तक मौसम बिगड़े रहने के बाद शुक्रवार से आसमान धीरे-धीरे साफ होने लगेगा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सोमवार तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी संभावना है।

अधिकतम तापमान में बढ़ोत्‍तरी 

वहीं मंगलवार को दिन में आसमान साफ रहने के कारण तापमान इस सीजन के सर्वाधिक अंक पर पहुंचा था। मौसम विभाग ने मंगलवार को शहर का तापमान अधिकतम 39.0 और न्यूनतम 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.