जमशेदपुर, जासं। हम ट्रेन, बस, बाजार या सड़क पर फेरी लगाकर बेचने वालों को अक्सर उनकी विशेष आवाज से बिना देखे भी पहचान लेते हैं। ऐसा ही बंगाल का एक शख्स चीनिया बादाम या मूंगफली बेचने वाला इंटरनेट मीडिया में काफी वायरल हो गया है। दरअसल, उसका ‘कांचा बादाम...’ या कच्चा बादाम... गाने का जलवा सिर चढ़कर बोल रहा है।

नंगे पांव गांवों में बेचते हैं मूंगफली

दरअसल, भुबन बादयाकर कुछ मूंगफली बेचने के लिए नंगे पांव गांवों में जाते हैं, लेकिन यह उनका जिंगल है, जो हर किसी को आकर्षित कर लेता है। भुबन देखने में सामान्य ग्रामीण ही लगते हैं, जो नाक से ललाट तक सफेद टीका लगाए रहते हैं। जैसे ही वे अपनी साइकिल खड़ी करके कांचा बादाम.. को तुकबंदी के साथ गाते हैं, हर कोई उनके गाने सुनकर सम्मोहित हो जाता है। भुबन के इसी आकर्षक गीत गाते हुए एक वीडियो ने उन्हें आनलाइन हिट बना दिया है। 

साइकिल पर सफेद रंग की बोरी लेकर घूमते भुबन

वीडियो क्लिप में भुबन को एक गांव में साइकिल पर नंगे पांव दिखाया गया है। उनके पास अपनी साइकिल के कैरियर पर एक सफेद बोरी रहती है। साथ में तराजू भी रखते हैं। गांव आते ही वह रुक जाते हैं, तो उनका चीनिया बादाम खरीदने के लिए लोग इस तरह जुटते हैं, जैसे लोग बस भुबन के आने का इंतजार कर रहे हों। ग्राहकों को बादाम देते हुए भी भुबन गाते हैं और लोग उनके मनभावन गाने सुनते रहते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by B E L A L ♪ (@belalmalyk)

बीरभूम जिले के निवासी हैं भुबन

भुबन बादयाकर पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के दुबराजपुर प्रखंड के कुरलजुरी गांव के रहने वाले हैं। वह पड़ोसी राज्य झारखंड भी जाते रहते हैं। वह मूंगफली बेचने के अलावा लोगों का मनोरंजन करने के लिए गाना भी गाते हैं। भुबन कहते हैं कि मैं हर दिन अलग-अलग गांवों में बादाम बेचने जाता हूं। मैं बादाम बेचकर प्रतिदिन 200-250 रुपये कमाता हूं। मैं पिछले 10 वर्षों से बादाम बेच रहा हूं।

पुलिस से की शिकायत, वीडियो का पैसा दिला दें

इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने से भुबन नाराज भी हैं। उन्होंने शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया था क्योंकि वह इस बात से नाखुश था कि गाने को इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य इंटरनेट नेटवर्किंग प्लेटफार्म पर साझा किया गया था। भुबन का कहना था कि उसे अपने असली काम के लिए कुछ भी नहीं मिला।

भुबन ने कहा कि मैं गांव का एक साधारण लड़का हूं। मैं चाहता हूं कि पुलिस मुझे गाने के लिए श्रेय और मुनाफा दिलाने में मदद करे। कई लोगों ने मुझे पुलिस के पास आने के खिलाफ चेतावनी दी थी कि कोई मुझे नुकसान पहुंचा सकता है। भुबन ने कहा था कि वह डरे हुए हैं क्योंकि इतने सारे लोग उनका गाना रिकार्ड करने आते रहते हैं। वह इससे इतना डर ​​गए थे कि उसने थाने जाते समय हेलमेट पहन रखा था।

Edited By: Jitendra Singh