Move to Jagran APP

पुतरु गांव के समीप बनाए जा रहे टोल प्लाजा का ग्रामीणों ने किया विरोध

सोमवार को पुतरु गांव के जमीन मालिकों व ग्रामीणों ने बैठक कर पुतरु गांव के समीप एनएचआइए की ओर से बनाए जा रहे टोल प्लाजा का विरोध किया। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान मृत्युंजय महतो की अध्यक्षता में बैठक कर टोल प्लाजा निर्माण कार्य का विरोध किया

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 09:10 AM (IST)
पुतरु गांव के समीप बनाए जा रहे टोल प्लाजा का ग्रामीणों ने किया विरोध

संसू, गालूडीह : सोमवार को पुतरु गांव के जमीन मालिकों व ग्रामीणों ने बैठक कर पुतरु गांव के समीप एनएचआइए की ओर से बनाए जा रहे टोल प्लाजा का विरोध किया। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान मृत्युंजय महतो की अध्यक्षता में बैठक कर टोल प्लाजा निर्माण कार्य का विरोध किया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के समीप टोल प्लाजा का निर्माण के लिए एनएचआइए ने ग्राम सभा की बैठक तक नहीं की। ग्राम सभा की बैठक किए बिना ही टोल प्लाजा का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। सिर्फ यही नहीं, भू-अर्जन विभाग की ओर से 34 लोगों का जमीन अधिकृत कर एनएचआइए को दे दिया गया। रैयतदारों में तीन सामान्य व शेष अनुसूचित जनजाति के हैं। ग्राम प्रधान मृत्युंजय महतो ने कहा कि एनएचआइए के नियमों के अनुसार 60 किलोमीटर के बाद ही टोल प्लाजा का निर्माण करना है। कोकपाड़ा टोल प्लाजा से पुतरु गांव की दूरी मात्र 35 किलोमीटर है। सरकार के पदाधिकारी ही नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। कहा, किसी कीमत ग्रामीणों की जमीन पर टोल प्लाजा का निर्माण नहीं करने दिया जाएगा। कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम तो कहीं पौधा वितरण : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रखंड परिसर स्थित जेएसएलपीएस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए यहां दीदी किचन चलाने वाली महिलाओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्र के जिला पार्षद जगन्नाथ महतो तथा विशिष्ट अतिथि बैंक ऑफ इंडिया चाकुलिया शाखा के प्रबंधक मुक्ति महतो व जेएसएलपीएस के जिला प्रबंधक श्याम कुमार मौजूद थे। जेएसएलपीएस की प्रखंड समन्वयक सुमी मार्डी ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में जिन महिलाओं को सम्मानित किया गया उनमें सर्वश्रेष्ठ कार्यकर्ता के तौर पर छवि महतो, श्रेष्ठ व्यवसाय करने के लिए सरल हांसदा, जयंती नंदी, ज्योत्सना माहली, दुर्गा रानी दास, सीता टुडू, विनती माहली, सुषमा महतो, दीपाली माहली आदि को सम्मानित किया गया। उधर महिला दिवस के अवसर पर चाकुलिया नगर पंचायत की ओर से महिलाओं के बीच फलदार पौधों का वितरण किया गया। सिटी मैनेजर मोनिस सलाम, प्रभात मिज, रेणुका महतो समेत अन्य लोग इस मौके पर मौजूद थे। ग्रामीण इलाके में भी जेएसएलपीएस के द्वारा महिला दिवस के मौके पर कई जगह संकुल स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए गए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.