जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। गोवा एफसी जैसी मजबूत टीम को मात देकर लौहनगरी पहुंची जमशेदपुर एफसी पूरे जोश में नजर आ रही है। मैच की पूर्व संध्या पर जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मेन ऑफ स्टील के कोच एंटोनियो इरियांडो ने कहा कि मैच में बॉल पोजेशन (गेंद पर कब्जा) बेहतर करना उद्देश्य नहीं है।

हमारा उद्देश्य है कि हर हाल में गोल करना और मैच जीतना। एफसी गोवा के खिलाफ हमने यही किया है। उन्होंने कहा कि गोवा पर 1-0 से बढ़त के बावजूद जमशेदपुर दबाव में था क्योंकि प्रतियोगिता में गोवा ने बेहतर ढंग से गेंद को अपने पास रखा था। उन्होंने कहा कि सोमवार को नॉर्थ ईस्ट के खिलाफ जीत हासिल कर फर्नेस पर जीत का सिलसला बरकरार रखेंगे। 

इरियांडो  ने कहा कि गोवा की टीम में शामिल खिलाडिय़ों के साथ खेलना मुश्किल है, हमने उनके साथ लंबे समय तक साथ काम किया है। उनका भी हमारे जैसा ही दर्शन है। हमने गोवा के खिलाफ गेंद पर कब्जा रखने के लिए संघर्ष किया लेकिन जब आप गोवा जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलते हैं, तो आपको उनकी कमजोरी का पता लगाना होगा और स्मार्ट तरीके से खेलना होगा और हमने वही किया।

गेंद पर कब्जा करना उद्देश्य नहीं बल्कि एक उपकरण है। उद्देश्य गोल करना और मैच जीतना है। कभी-कभी जब आप गेंद नहीं रख सकते, तो आपको काउंटर अटैक में खेलना होगा। हमें काउंटर अटैक में अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है। मैं टीम के प्रदर्शन और गोवा के खिलाफ खेलने के तरीके से खुश हूं। 

जमशेदपुर ने इस सीजन में अब तक सात गोल किए हैं। हालंकि सेटपीस को हम गोल में नहीं बदल सके लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं । हममें कमी है, और हम उस पर काम कर रहे हैं।

दूसरे हाफ में रक्षात्मक रुख अपनाने के बारे नें कोच ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बचाव में कोई समस्या है। यह कभी-कभी परिणाम को संभालने को अपने पक्ष में रखने के लिए टीम यह रुख अख्तियार करती है। इससे खेल को थोड़ा धीमा करने में सहायता मिलती है। हमारे लिए खुशी इसी बात की है कि एक गोल से जीत या पांच गोल से। केवल जीत चाहिए। 

स्थानीय सितारा मोबासिर रहमान ने शिविर में मनोदशा के बारे में बात की और खुलासा किया, एटीके के खिलाफ हार के बाद, मूड थोड़ा नीचे था लेकिन एफसी गोवा के खिलाफ जीत ने आत्मविश्वास वापस ला दिया है। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और नॉर्थ ईस्ट के खिलाफ तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस