Move to Jagran APP

Vendor Zone Jamshedpur : जुगसलाई के फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन चिह्नित

Vendor Zone Jamshedpur.पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण भी फुटपाथी दुकानदारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 250 से अधिक फुटपाथी दुकानदारों को 10 हजार रुपये का ऋण विभिन्न बैंकों के माध्यम से उपलब्ध करा दिया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 04:43 PM (IST)
Vendor Zone Jamshedpur : जुगसलाई के फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन चिह्नित
जुगसलाई नगर परिषद के अंतर्गत लगभग 400 फुटपाथी दुकानदार हैं।

जमशेदपुर, जासं। उपायुक्त सूरज कुमार शहर में जाम की समस्या व इधर- उघर बेतरतीब दुकान लगानेवाले दुकानदारों को उनके क्षेत्र में ही सार्वजनिक स्थल को चिन्हित कर वेंडिंग जोन बनाने का निर्देश शहर के तीनों नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम, जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति व जुगसलाई नगर परिषद को दिया था।

loksabha election banner

तीनों नगर निकाय के विशेष पदाधिकारी को फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन चिह्नित करने का आदेश दिया था। मानगो व जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र सीमित जगह की खोज में ही लगे हैं। वहीं दूसरी ओर जुगसलाई नगर परिषद ने जुगसलाई क्षेत्र के दो स्थानों को वेंडिंग जोन के लिए चिन्हित किया। जिसमें एक नया बाजार व दूसरा ईदगाह मैदान को शामिल किया गया। जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि जुगसलाई में वेंडिंग जोन बनाने के लिए चिह्नित कर लिया गया है और उसे अंतिम रुप दिया जा रहा है।

जुगसलाई नगर परिषद के अंतर्गत लगभग 400 फुटपाथी दुकानदार

जानकारी हो कि जुगसलाई नगर परिषद के अंतर्गत लगभग 400 फुटपाथी दुकानदार हैं, जिन्हें वेंडिंग जोन बनाकर दुकानदारी करनी है। जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक जगदीश प्रसाद यादव कहते हैं कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण भी फुटपाथी दुकानदारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 250 से अधिक फुटपाथी दुकानदारों को 10 हजार रुपये का ऋण विभिन्न बैंकों के माध्यम से उपलब्ध करा दिया गया है। यही कारण है कि दुकानदार को जल्द से जल्द अपना दुकान मिल जाए, जहां आसानी से वह अपना दुकानदारी कर सकें। इससे शहर में जाम की स्थिति व गंदगी से निजात मिल सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.