जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। आगामी 12 मार्च को प्रस्तावित कोल्हान विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षा समारोह के लिए ड्रेस का वितरण 10 मार्च से प्रारंभ होगा। टाटा कॉलेज चाईबासा के छह काउंटर से इन परिधानों का वितरण होगा। परिधानों के लिए 500 रुपया का भुगतान करना होगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विवि के प्रवक्ता डॉ. एके झा ने बताया कि समारोह के लिए 17 हजार से अधिक प्रमाण पत्रों में हस्ताक्षर का कार्य पूरा हो गया है।  टाटा कॉलेज चाईबासा के बहुद्देशीय भवन में होने वाले इस समारोह में सामग्रियों के लगाने का कार्य मंगलवार से जोर पकड़ लेगा। दस मार्च तक इस भवन का हॉल पूरी तरह दुरूस्त हो जायेगा। 

1500 की क्षमता, 1150 का रजिस्ट्रेशन

कोल्हान विवि के दीक्षा समारोह के लिए तैयार किए जा रहे टाटा कॉलेज चाईबासा के बहुद्देशीय भवन की क्षमता 1500 लोगों (छात्रों सहित) के बैठने की है। इस समारोह में भाग लेने के लिए अब तक 1150 छात्रों ने निबंधन किया है। पांच मार्च को निबंधन की अंतिम तिथि है। 

मिलेंगे 38 गोल्ड मेडल

इस समारोह में वर्ष 2017 में पास आउट हुए छात्रों में से 37 को गोल्ड मेडल तथा 17293 डिग्री। वर्ष 2016 में लॉ की परीक्षा में पास आउट हुए एक छात्र को गोल्ड मेडल तथा 101 डिग्री दिया जाएगा। इस प्रकार समारोह के दौरान कुल 38 गोल्ड मेडल और 17394 छात्रों को डिग्री प्रदान किया जायेगा। 

यह है ड्रेस कोड

कोल्हान विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षा समारोह का ड्रेस कोड ही चौथे दीक्षा समारोह में लागू रहेगा। छात्र जयपुरिया साफ से बनी गुलाबी रंग की पगड़ी, सफेद कुर्ता-पायजामा तथा गले में झारखंडी गमछा व छात्राएं सफेद सलवार सूट और ओढऩी के रूप में झारखंडी गमछा का ही इस्तेमाल करेंगी। सिर पर गुलाबी रंग की पगड़ी होगी।

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप