जमशेदपुर, जेएनएन। Covid 19 कोल्‍हान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बुधवार को अच्‍छी खबर भी आई। दो कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे। इनमें चाकुलिया की युवती और जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के युवक शामिल हैं। दोनों का इलाज जमशेदपुर के टाटा मुख्‍य अस्‍पताल के कोविड वार्ड में चल रहा था। दोनों को गुलदस्‍ता देकर घरों के लिए विदा किया गया।

चाकुलिया की युवती कोलकाता से आई थी। जब वह पॉजिटिव पाई गई कोल्‍हान का पहला केस था। उसके साथ चाकुलिया के एक युवक भी पॉजिटिव मिले थे। स्‍वस्‍थ हुए युवक-युवती को विदा करने के मौके पर उपायुक्त एवं वरीय आरक्षी अधीक्षक खासतौर से मौजूद रहे। टीएमएच के महाप्रबंधक डॉ राजन चौधरी ने बताया कि पॉजिटिव दो मरीजों को अस्‍पताल से छुट्टी दी जा रही है। इनमें एक चाकुलिया की युवती और दूसरा जमशेदपुर शहरी क्षेत्र का युवक है। उन्होंने बताया कि दोनों मरीज छुट्टी मिलने के बाद काफी खुश हैं। यहां के डॉक्टर और कर्मचारी ने बहुत अच्छी तरह से उनकी देखभाल की है। इसलिए आज अच्छे होकर घर जा रहे हैं। लेकिन इन्हें 14 दिनों तक क्‍वारंटाइन में रहना होगा। साथ ही सभी नियमों का पालन करना होगा। घर वाले भी इनसे से दूरी बनकार रहेंगे।

एसएसपी ने जताई खुशी
जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक तमिल वानन ने कहा कि जहां भी कंटेनमेंट जोन या क्वारंटाइन सेंटर बना है वहां पर्याप्त सुरक्षा दी गई। इसका नतीजा है कि चाकुलिया में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद और कोई नया केस नहीं मिला। इसी का फायदा यह है कि आज युवती ठीक होकर जा रही है। इससे उन्‍हें बहुत खुशी है। 
सकारात्‍मकता से पाई फतह: डीसी
जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ल ने कहा कि कोरोना को लेकर नकारात्मक भावना मन में नहीं रहना चाहिए। इसका उदाहरण है कि यह युवती आज ठीक होकर जा रही है। एक और युवक को छोड़ा जा रहा है जो किसी दूसरे के संपर्क में आया था। उन्‍होंने कहा कि चाहे कोई होम क्‍वारंटाइन हो या कोई कंटेनमेंट जोन में हो,  सभी को नियमों का पालन करना है। युवती को बताया गया है कि वह नियमों में रहकर दूसरे मरीजों को भी उनके संबंध में जागरूक करें।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस