जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चाईबासा एसडीओ सह प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी पारितोष ठाकुर के खिलाफ जमशेदपुर के ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में बुधवार को ट्रांसपोर्ट नगर मानगो में जमशेदपुर ट्रक एंड ट्रेलर ऑनर्स एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसमें अध्यक्ष जसबीर सिंह सिरे ने कहा कि हाट गम्हरिया स्थित एनएच-75 पर सुबह चार बजे से रात आठ बजे तक विधानसभा चुनाव के समय एसडीओ ने नो इंट्री लगा दी थी, जो अबतक जारी है। इसकी वजह से रोजाना इस रास्ते से चलने वाली लगभग 900 गाड़ियों को लोडिंग-अनलोडिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे सड़क किनारे हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। गाड़ियों का आवागमन (ट्रिप) कम होने से कारोबार प्रभावित हो रहा है।

सात दिसंबर को चुनाव समाप्त होने के बाद एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल व पुलिस अधीक्षक से मिलकर भी कई बार आग्रह किया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। सिरे ने कहा कि इस मामले में जिला प्रशासन यदि हठधर्मी रवैया अपनाता है तो ट्रासपोर्टर कोल्हान आयुक्त कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

इसी क्रम में एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि 900 गाड़िया भार क्षमता के अनुरूप बड़बिल से खड़गपुर, दुर्गापुर, काड्रा, गम्हरिया के बीच चलती हैं। इस सड़क पर चुनाव से पहले शातिपूर्ण तरीके से गाड़ियों का परिचालन होता था। नो इंट्री लगने गाड़ियों के परिचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है। सरकार ट्रासपोर्टरों से 365 दिन का रोड टैक्स, परमिट व इंश्योरेंस का शुल्क लेती है। गाड़ियों के पूर्ण परिचालन नहीं होने से गाड़ी मालिक बैंक की किस्त चुकाने में खुद को असमर्थ महसूस कर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में उनकी रोजी-रोटी पर भी असर पड़ रहा है। उनकी माग है कि यदि इसी तरह जिला प्रशासन को नो इंट्री लगानी है तो गाड़ियों को जमाकर मालिकों को टैक्स व बैंक ऋण से मुक्त करा दे। ट्रासपोर्ट नगर में हुई बैठक में प्रदीप शर्मा, धनंजय राय, सुजीत सिंह, राजीव सिंह, सतिंदर सिंह रोमी, हसन खान, मनोज सिंह, अमित सिंह, पारसनाथ, मुन्ना, रत्‍‌नेश सिंह समेत कई ट्रासपोर्टर उपस्थित थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस