Move to Jagran APP

टाटा-धनबाद एक्सप्रेस में किन्नरों का हंगामा

सुरेश कुमार अपने सीट पर बैठे थे। तभी तीन चार की संख्या में टोली बनाकर किन्नर उनके पास पहुंचे और रुपये मांगने लगे। नहीं देने पर दुर्व्‍यहार किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 06:28 PM (IST)
टाटा-धनबाद एक्सप्रेस में किन्नरों का हंगामा
टाटा-धनबाद एक्सप्रेस में किन्नरों का हंगामा

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटानगर स्टेशन में किन्नरों की दबंगई के कारण रेल यात्री परेशान होने लगे हैं। जो रेल यात्री किन्नरों द्वारा मांगी गई रकम नहीं देते हैं उनके साथ किन्नर दुव्र्यवहार करने लगते हैं। इसका विरोध अगर रेल यात्री करते हैं, तो उसके साथ हाथापाई तक करने के तैयार रहते हैं। ऐसा ही वाकया टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी टाटा-धनबाद स्वर्णरेखा एक्सप्रेस में बैठे टेल्को निवासी सुरेश कुमार के साथ हुआ। सुरेश कुमार अपने सीट पर बैठे थे। तभी तीन चार की संख्या में टोली बनाकर किन्नर उनके पास पहुंचे और रुपये मांगने लगे।

loksabha election banner

सुरेश ने कहा कि वह रुपये नहीं देगा तो किन्नर उनके साथ दुव्र्यवहार करने लगे। जब सुरेश ने रेल पुलिस से शिकायत करने के बात कही तो किन्नर उनके साथ गालीगलौज व हाथापाई तक करने लगे। यह देख आसपास बैठे लोगों ने जब विरोध किया तो किन्नर ट्रेन के दूसरी ओर से उतरकर प्लेटफार्म नंबर दो की ओर चले गए। इससे पहले कि सुरेश पुलिस से शिकायत करते ट्रेन प्लेटफार्म से खुल गई।

कई बार हुई है कार्रवाई

किन्नरों के जबरन यात्रियों से रुपये मांगने के मामले में कई बार आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए किन्नरों को गिरफ्तार किया था। कुछ दिनों तक किन्नर शांत रहते हैं लेकिन तीन चार दिनों के बाद फिर से किन्नर प्लेटफार्म में सक्रिय हो जाते हैं और यात्रियों को डरा-धमकाकर रुपये की वसूली करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.