Move to Jagran APP

कोरोना के चलते टाटानगर की रेल सेवा पर असर, बिहार के यात्रियों को होगी परेशानी Jamshedpur News

अब टाटा- दानापुर -टाटा सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन रेलवे ने 13 जुलाई से बंद करने का निर्णय लिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 11:24 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 11:24 AM (IST)
कोरोना के चलते टाटानगर की रेल सेवा पर असर, बिहार के यात्रियों को होगी परेशानी Jamshedpur News
कोरोना के चलते टाटानगर की रेल सेवा पर असर, बिहार के यात्रियों को होगी परेशानी Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर टाटानगर से खुलने वाली व टाटानगर से गजरने ट्रेनों में कोरोना का ग्रहण लग गया है इसके तहत टाटा- दानापुर -टाटा सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन रेलवे 13 जुलाई से बंद करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

ट्रेन के बंद होने से बिहार से आने वाले और जाने वाले यात्रियों को परेशानी शुरू हो जाएगी क्योंकि यही एकमात्र ट्रेन थी जो बिहार से टाटानगर आती थी। इतना ही नहीं हावड़ा -अहमदाबाद- हावड़ा एक्सप्रेस व हावड़ा मेल एक्सप्रेस का ठहराव पर टाटानगर सहित झारखंड मैं ही रोक लगा दी गई है इस ट्रेन का ठहराव झारखंड के टाटानगर व चक्रधरपुर स्टेशन में होता था लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार ने के आग्रह पर झारखंड के स्टेशनों पर ट्रेन के ठहराव रेलवे ने  रोक लगाने का निर्देश जारी किया था।

ठहराव नहीं होने के कारण नहीं मिल रहे यात्री

ट्रेन के टाटानगर व चक्रधरपुर में ठहराव नहीं होने के कारण इस ट्रेन में यात्री ही मिलना बंद हो गए हैं। इस कारण इस ट्रेन को रेलवे ने सप्ताहिक कर दिया। रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का परिचालन यह सोचकर किया था कि लॉक डाउन के बाद ट्रेन खुलने से यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा लेकिन टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली चलने वाली ट्रेनों में यात्री ही नहीं है आधी से ज्यादा ट्रेनों की सीटें खाली ही रहती है और इन खाली सीटों के साथ ही ट्रेनों का परिचालन रेलवे कर रही है।  अब पुरी- न्यू दिल्ली -पुरी, भुवनेश्वर- न्यू दिल्ली- भुनेश्वर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस व हावड़ा -बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस एक्सप्रेस का ही परिचालन रेलवे द्वारा किया जा रहा है इन 3 दिनों में यात्री इतनी होने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.