जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ओनर यूनियन के तत्वावधान में संरक्षक डॉ. पवन पांडेय के नेतृत्व में लोकल ट्रेलर मालिकों का टाटा स्टील के वेंडरों द्वारा आर्थिक रूप से मंदी के दौर में हो रहे शोषण के खिलाफ  गुरुवार को मशाल जुलूस निकाला गया।

यह जुलूस साकची बसंत टाकीज गोलचक्कर से शहीद चौक से साकची मुख्य गोलचक्कर तक गया। डॉ. पवन पांडेय ने कहा कि जमशेदपुर के लोकल ट्रेलर मालिक इन दिनों आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे हैं। टाटा स्टील के ट्रांसपोर्ट वेडंरो द्वारा उनके गाडियों को 10 वर्ष से ऊपर का बताकर माल नहीं दिया जा रहा है। जबकि सरकारी नियमों के अनुसार 15 वर्ष तक ट्रेलरों से माल ढुलाई कराया जा सकता है।

दूसरी ओर 10 वर्ष के भीतर की गाडिय़ों को भी तय मानक द्वारा 50 प्रतिशत माल लोकल गाडिय़ों को मिलना चाहिए। उसका पालन भी लोकल वेंडर द्वारा नहीं किया जाता है। जिससे आज सैकड़ों परिवार कर्ज के बोझ तले दबते जा रहे हैं और बेरोजगारी के कारण भूखे मरने की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इस ज्वलंत समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए यह मशाल जुलूस निकाला गया। ताकि लोकल मालिकों को न्याय दिलाया जा सके। जुलूस में मनोज सिंह, मनीष जग्गी, नित्यानंद मिश्रा, सरबजीत सिंह डांग, अरविंदर सिंह, दिनेश राय, मिथलेश वर्मा, आर चंद्रशेखर, तरणदीप सिंह, मेहमूद खान सहित तमाम लोग शामिल थे। 

Posted By: Vikas Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप