Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 30th September 2019, दुर्गापूजा में मौसम का खलल, महिला को अश्‍लील मैसेज, पूजा के दौरान नो इंट्री, कलीमुद़दीन ने बताए नाम

दुर्गा पूजा की तैयारियों में खराब मौसम खलल डाल रहा है। भाजपा की महिला नेता ने अश्‍लील मैसेज किए जाने की शिकायत थाने में की है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 05:36 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 30th September 2019,  दुर्गापूजा में मौसम का खलल, महिला को अश्‍लील मैसेज, पूजा के दौरान नो इंट्री, कलीमुद़दीन ने बताए नाम
Top Jamshedpur News of the day, 30th September 2019, दुर्गापूजा में मौसम का खलल, महिला को अश्‍लील मैसेज, पूजा के दौरान नो इंट्री, कलीमुद़दीन ने बताए नाम

जमशेदपुर (जेएनएन)। लगातार बारिश व खराब मौसम की वजह से दुर्गा पूजा के आयोजकों व पंडाल तैयार कराने में जुटे लोगों के बीच मायूसी है। भाजपा साकची मंडल की महिला नेता रंजू झा के मोबाइल पर अश्‍लील मैसेज आ रहे हैं जिसकी शिकायत उन्‍होंने थाने में दर्ज कराई है। दुर्गा पूजा के दौरान भीड़ के मद़देनजर नो इंट्री के समय में परिवर्तन किया गया है। अलकायदा आतंकी कलीमुद़दीन ने एटीएस को उनलोगों के नाम बताए हैं जो संगठन के लिए काम करते थे या मदद करते थे।

loksabha election banner

दुर्गोत्सव : मौसम की बेरुखी से मायूस हो रहे आयोजक 

शहर और आसपास के क्षेत्र में दुर्गा पूजा के दौरान  के आसार को लेकर आयोजकों में मायूसी छा रही है। पिछले कुछ दिनों से बदले मौसम के मिजाज से ऐसे ही दुर्गोत्सव की तैयारियों पर रोड़ा बनी हुई है। नवरात्र शुरू हो चुका है और बारिश के कारण शहर के पूजा पंडालों के निर्माण कार्य पर ब्रेक लगा हुआ है। पंडाल के साथ मूर्ति निर्माण कार्य को पूरा करने में भी कारीगरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मूर्ति पर चढ़े मिट्टी के परत को सुखाने के लिए हीटर और ड्रायर का उपयोग किया जा रहा है। कई स्थानों पर चूल्‍हा जलाकर प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है। शहर में बनाए जा रहे बड़े-बड़े भव्य पूजा पंडालों की भव्यता के साथ उसकी सजावट बिगड़ सकती है। मौसम वैज्ञानिक आरएस शर्मा के अनुसार अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह तक बारिश होने के आसार है।

महिला भाजपा को कोई कर रहा अश्‍लील मैसेज

भाजपा के साकची मंडल की मंत्री रंजू झा को पुरुलिया का कोई युवक अश्लील मैसेज कर रहा है। साथ ही उनका फेसबुक अकाउंट भी है खो गया है। पुरुलिया के दो युवकों ने उन्हें हफ्ता भर पहले जान से मारने की धमकी दी थी। रंजू झा ने मामले की शिकायत कदमा थाने में कर दी है। कदमा के भाटिया बस्ती निवासी रंजू झा ने मानगो की रहने वाली पुष्पा दास और कदमा के भाटिया बस्ती की रहने वाली आशा दास की वैवाहिक समस्या में समझौता कराया था। पुष्पा दास की शादी पुरुलिया के मनोज दास से हुई है और आशा दास की शादी मनोज दास के भाई संदीप से हुई है। बाद में दोनों भाइयों ने फिर पत्नियों को मारपीट कर भगा दिया। इस पर पुष्पा दास और आशा दास ने कोर्ट में केस कर दिया। इसी के बाद से पुरूलिया के एक नंबर से रंजू झा के मोबाइल पर अश्लील मैसेज आने शुरू हुए।

दुर्गा पूजा के दौरान शहर में चार से आठ अक्‍टूबर तक नो इंट्री

दुर्गा पूजा के दौरान भारी व्यावसायिक वाहनों के लिए नो इंट्री की व्यवस्था में चार अक्टूबर से लेकर आठ अक्टूबर को परिवर्तन किया गया है। चार अक्टूबर से लेकर सात अक्टूबर तक सुबह चार बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों के लिए दोनों तरफ से आवागमन की अनुमति रहेगी। वहीं इस अवधि में 12 बजे दिन से लेकर अगले दिन चार बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का परिचालन पूरी तरह वर्जित रहेगा। हालांकि इस अवधि में यात्री बसों के परिचालन की अनुमति रहेगी। आठ अक्टूबर को प्रात: चार बजे से लेकर सुबह नौ बजे तक भारी व्यावसायिक वाहनों के परिचालन की अनुमति रहेगी। आठ अक्टूबर को प्रात: नौ बजे से लेकर अगले दिन सुबह छह बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी। 

अलकायदा आतंकी कलीमुद्दीन ने बताए नाम, कई चेहरे होंगे बेनकाब 

अलकायदा संगठन से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार मानगो निवासी मौलाना कलीमुद्दीन ने पुलिस को संगठन को आर्थिक सहायता देने वाले सफेदपोशों और झारखंड के कोल्हान से लेकर प्रदेश भर में जुड़े सदस्यों की जानकारी दी है। उसने अपने पुत्र हुजैफा के कोलकाता ठिकाने के बारे में भी बताया है। कोलकाता एटीएस उसकी तलाश कर रही है। तिहाड़ जेल में बंद जमशेदपुर बिष्टुपुर के धतकीडीह निवासी अब्दुल सामी और ओडिशा से गिरफ्तार अब्दुल रहमान कटकी उसके मुख्य सहयोगी रहे है। टीम ने कलीमुद्दीन के पारिवारिक और व्यक्तिगत पृष्ठभूमि को भी खंगाला है। बताया कि  फरारी के दौरान कोलकाता में रह रहा था। एटीएस सूत्रों की माने तो मिली जानकारी से कई चेहरे बेनकाब होंगे। कलीमुद्दीन ने एटीएस टीम को बताया कि तिहाड़ जेल में बंद जमशेदपुर के मानगो निवासी जीशान अली का भाई आर्सियान भी संगठन से जुड़ा था। अभी वह तुर्की में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.