Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the Day, 25th February 2020, रामविलास वेदांती, वीरबांस हत्‍याकांड, ठेकेदार की लाश, मोटेरा में टाटा का स्‍टील

भाजपा नेता व पूर्व सांसद डॉ रामविलास वेदांती ने कहा कि अयोध्‍या के राम मंदिर की ऊंचाई 1111 फीट होगी। वीरबांस में हत्‍या को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:21 PM (IST)
Top Jamshedpur  News of the Day, 25th February 2020,  रामविलास वेदांती, वीरबांस हत्‍याकांड, ठेकेदार की लाश, मोटेरा में टाटा का स्‍टील
Top Jamshedpur News of the Day, 25th February 2020, रामविलास वेदांती, वीरबांस हत्‍याकांड, ठेकेदार की लाश, मोटेरा में टाटा का स्‍टील

जमशेदपुर (जेएनएन)। भाजपा नेता और पूर्व सांसद डॉ रामविलास वेदांती ने जमशेदपुर में कहा कि अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर 1111 फीट ऊंचा होगा। जमीन विवाद में हत्‍या मामले को लेकर लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। टाटा स्‍टील कंपनी परिसर में ठेकेदार की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्‍टेडियम में टाटा स्‍टील से उत्‍पादित स्‍टील का प्रयोग किया गया है। 

loksabha election banner

इस्‍लामाबाद और कराची से द‍िखेगा अयोध्‍या का राम मंद‍िर : डॉ रामविलास वेदांती

भाजपा नेता व पूर्व सांसद डा. रामव‍िलास वेदांती ने जमशेदपुर में कहा कि अध्‍योध्‍या का राम मंद‍िर 1111 फुट ऊंचा होगा। यह दुन‍िया का सबसे बड़ा मंद‍िर पाक‍िस्‍तान के इस्‍लामाबाद और कराची से भी नजर आएगा। मंद‍िर के ल‍िए अभी 67 एकड़ जमीन है जबकि 200 एकड़ की जरूरत है। और जमीन मिले, इसके ल‍िए ट्रस्‍ट की ओर से केंद्र व राज्‍य सरकार को प्रस्‍ताव भेजा जाएगा। ट्रस्‍ट और संतों की बैठक में इस मुद़दे पर चर्चा होगी।  सोमवार की देर रात जमशेदपुर पहुंचे वेदांती मंगलवार को मीडिया से मुखातिब थे। वे  राम मंदिर न्‍यास के पूर्व कार्यकारी अध्‍यक्ष हैं। उन्‍होंने कहा कि पुराने ट्रस्‍ट ने सवा-सवा रुपये दक्षिणा के रूप में प्राप्‍त करीब बीस करोड़ रुपये जमा कर रखा है। हालांकि यह राशि  राम मंदिर निर्माण के लिए पर्याप्‍त नहीं है। विशाल और भव्‍य राम मंदिर निर्माण में काफी धन की जरूरत है।

सड़क पर उतरे हजारों लोग, हत्‍यारोपित को हवाले करने की कर रहे थे मांग

कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले के वीरबांस गांव में पिछले दिनों भूमि विवाद में बुद्धेश्वर महतो की हत्या की घटना से आक्रोश व्याप्त है। हजारोंआक्रोशित ग्रामीण मंगलवार को सड़क पर उतरे। पुलिस संग उनकी धक्‍का-मुक्‍की भी हुई। लगभग चार घंटे बाद ग्रामीणों को समझाकर जाम हटवाया जा सका। आक्रोशित ग्रामीण हत्‍यारोपित को हवाले करने की मांग कर रहे थे। हत्‍या का विरोध कर रहे लोग सरायकेला-कांड्रा मुख्‍य सड़क किनारे खड़े हो गए थे। शव का अंतिम संस्कार नहीं करने देने पर अड़े थे। उनकी मांग थी कि पुलिस एक अन्य आरोपित अनवर की गिरफ्तारी करें, इसके बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। तनाव के मद्देनजर ड्रोन से इलाके की निगरानी की जा रही थी। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। चारों तरफ पुलिस ही पुलिस नजर आ रही थी। सरायकेला के एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में जगह-जगह पुलिस निगरानी कर रही थी।  

टाटा स्टील कंपनी परिसर में ठेकेदार की मिली लाश

मंगलवार को कंपनी परिसर में एक ठेकेदार का शव पाया गया। ठेकेदार का नाम उमेश पांडेय बताया जा रहा है। यह लाश कंपनी के ऑक्सन यार्ड में मिली है। सुरक्षा विभाग को इसकी जानकारी दोपहर में मिली। कंपनी परिसर के ऑक्सन यार्ड को सील कर दिया गया। पुलिस की मदद से जांच शुरू कर दिया गया है। बताया जाता है कि उमेश पांडेय का शव वहां एक स्थान पर मिला है, जिसकी आत्महत्या किए जाने की ज्यादा संभावना है। लेकिन कंपनी परिसर में इस तरह आत्महत्या कैसे की जा सकती है, इसको लेकर जांच की जा रही है।  यह हत्या है, आत्महत्या है या फिर दुर्घटना, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है। बताया जाता है कि दोपहर करीब 12.30 बजे ऑक्सन यार्ड के एक सुनसान इलाके में जब लोगों की नजर पड़ी तो पाया कि एक शव लटका हुआ है। तत्काल सुरक्षा विभाग को इसकी सूचना दी गई। 

दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में लगा है टाटा का स्टील

दुनिया के जिस सबसे बड़े  मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भव्य स्वागत किया गया, उसके निर्माण में टाटा स्टील का भी योगदान है। अहमदाबाद में बने स्टेडियम में दो-तिहाई स्टील टाटा स्टील का है। टाटा स्टील राष्ट्रीय महत्व की कई विशिष्ट परियोजनाओं से जुड़ी हुई है। गुजरात में स्टैचू ऑफ यूनिटी, असम में बोगीबील ब्रिज (सबसे लंबा रेल-सह-सड़क पुल), पटना में निर्माणाधीन नया गंगा पुल (सबसे लंबा नदी पुल), मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक, कोलकाता और मुंबई में मेट्रो परियोजनाएं, दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज, मुंबई और नागपुर को जोडऩे वाली समृद्धि महामार्ग आदि जैसी संरचनाओं में भी पूर्व में स्टील आपूर्ति की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.