Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 13th May 2020, होटल अलकोर कांड, दुर्घटना, कोरोना इलाज, ग्रीन जोन

होटल अलकोर कांड अभियुक्‍त सात रसूखदारों को नहीं मिली जमानत जेल में ही रहना होगा चौका - कांड्रा मार्ग पर ट्रेलर और ट्रक की भिड़ंत ट्रेलर के परखच्चे उड़े चालक गंभीर

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 07:03 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 13th May 2020, होटल अलकोर कांड, दुर्घटना, कोरोना इलाज, ग्रीन जोन

जमशेदपुर (जेएनएन)। होटल अलकोर कांड के अभियुक्‍त सात रसूखदारों की जमानत अर्जी न्‍यायालय ने रिजेक्‍ट कर दी और फिलहाल उन्‍हें जेल में ही रहना होगा, चौका - कांड्रा मार्ग पर ट्रेलर और ट्रक के बीच हुई भीषण भिड़ंत में ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। कोरोना संक्रमित मरीजों का टीएमएच और टाटा मोटर्स अस्‍पताल में इलाज होगा और इसकी तैयारी भी कर ली गई है। चाकुलिया में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पूर्वी सिंहभूम ग्रीन जोन से बाहर हो गया है। सख्‍ती भी बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

होटल अलकोर कांड अभियुक्‍त सात रसूखदारों को नहीं मिली जमानत, जेल में ही रहना होगा 

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनोज कुमार की अदालत ने देह व्यापार संचालित करने के अभियुक्‍त जमशेदपुर के बिष्‍टुपुर स्थित अलकोर होटल के मालिक राजीव दुग्गल, रेलवे ठेकेदार राजेश मंगोतिया, शरद पोदार, राजू भालोटिया, दीपक अग्रवाल, राहुल अग्रवाल और रजत जग्गी की जमानत अर्जी को बुधवार को खारिज कर दिया है। इसी मामले के आरोपित कोलकाता की युवती और होटल मैनेजर धनंजय कुमार की ओर से जमानत की अर्जी दाखिल नहीं की गई थी। विगत 29 अप्रैल से सभी आरोपित जेल में बंद हैं। होटल मालिक और रेलवे ठेकेदार ने झारखंड उच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल कर दर्ज प्राथमिकी को खारिज करने या मामले से राहत देने की गुहार लगाई थी। उस अर्जी पर सुनवाई नहीं हो पाई है। सीसीआर डीएसपी अरविंद कुमार की शिकायत पर बिष्‍टुपुर थाना में सभी आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। विगत 25 अप्रैल को बिष्‍टुपुर थाना की पुलिस की ओर से दंडाधिकारी के नेतृत्व में लॉकडाउन में होटल और स्पा खुले होने की जानकारी पर छापेमारी की गई थी। छापामारी के दौरान कई भाग निकले थे जबकि रेलवे ठेकेदार रोजश मंगोतिया, रजत जग्गी और दीपक अग्रवाल पकड़े गए थे।

चौका - कांड्रा मार्ग पर ट्रेलर और ट्रक की भिड़ंत, ट्रेलर के परखच्चे उड़े, चालक की हालत गंभीर

कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला - खरसावां जिले के कांड्रा थानाअंतर्गत चौका - कांड्रा मुख्य मार्ग पर बुधवार एक ट्रेलर और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए और उसका चालक संदीप सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जानकारी के अनुसार कोहिनूर स्टील से जमशेदपुर की ओर जा रहे ट्रेलर NL32L 2502 की मां रोहिणी ढाबा के समीप झांझर पुलिया पर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक JH02AW 6242 से सीधी भिड़ंत हुई। ट्रक चालक को तो हल्की चोटें आईं जबकि ट्रेलर चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्‍कर इतनी जोरदार थी कि ट्रेलर के आधे हिस्से के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि दोनों ही वाहनों की रफ्तार काफी तेज थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कांड्रा पुलिस ने घायल को गम्‍हरिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद चालक संदीप सिंह को जमशेदपुर रेफर कर दिया गया।  

कोरोना संक्रमित मरीजों का टीएमएच और टाटा मोटर्स अस्‍पताल में होगा इलाज

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) और टाटा मोटर्स अस्पताल में होगा। चाकुलिया में मिले दोनों मरीजों को टीएमएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा चुका है। टीएमएच व टाटा मोटर्स अस्‍पताल को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। इनमें कुल 696 बेड की व्यवस्था की गई है। टीएमएच में 600 व टाटा मोटर्स में 20 बेड इसके लिए हैं। वहीं 76 बेड का क्रिटिकल केयर यूनिट भी बनाया गया है, जिनमें गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाएगा। जिले में कोरोना संदिग्ध व मरीजों के लिए कुल 1099 बेड तैयार रखा गया है। इसमें सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी), प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) व अन्य हॉस्पिटल भी शामिल हैं। सभी प्रखंडों में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। 

ग्रीन जोन से पूर्वी सिंहभूम आउट, दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बढ़ी सख्‍ती

 पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया प्रखंड में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही जिला प्रशासन का तेवर बदल गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले से ग्रीन जोन का तमगा भी हट गया है। अब यह जिला अब आरेंज जोन में चला गया है। जिला प्रशासन ने ना केवल सीमाओं सहित तमाम चेकपोस्ट पर सख्ती बढ़ा दी है, बल्कि सरकारी क्वारंटाइन सेंटर का अधिक से अधिक उपयोग करने की योजना भी तैयार कर ली है। कोलकाता से चाकुलिया आए सीए की पढ़ाई करनेवाले दो छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दोनों को जमशेदपुर के टीएमएच के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया है। दोनों छात्रों के परिजनों को आइसोलेशन में रखा गया है। चाकुलिया के प्रभावित इलाके को कंटेनमेंट जोन में तब्‍दील कर दिया गया है और छात्रों के संपर्क में आनेवालों की भी पहचान की जा रही है। प्रभावित इलाके के हर घर का सर्वे चल रहा है। सर्वे के काम के लिए 20 टीमें लगाई गई है। टीम घर-घर जा परिवार के हर सदस्य का विवरण ले रही है। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में मंगलवार को 345 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच हुई थी। इसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बाकि 343 निगेटिव। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.