Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of tha Day, 03rd June 2020: कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल से भागा, ट्रेन स्‍टॉपेज, मोबाइल एटीएम

सरायकेला खरसावां जिले में मिला छठा कोरोना पॉजिटिव चेन्‍नई से आया था। अब उसके गांव को सील कर दिया गया है। अस्‍पताल से भागकर घर पहुंचा कोरोना पॉजिटिव।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 05:49 PM (IST)
Top Jamshedpur News of tha Day, 03rd June 2020: कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल से भागा, ट्रेन स्‍टॉपेज, मोबाइल एटीएम
Top Jamshedpur News of tha Day, 03rd June 2020: कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल से भागा, ट्रेन स्‍टॉपेज, मोबाइल एटीएम

जमशेदपुर (जेएनएन)। सरायकेला खरसावां जिले में मिला छठा कोरोना पॉजिटिव चेन्‍नई से आया था। अब उसके गांव को सील कर दिया गया है। अस्‍पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव भागकर घर पहुंचा कोरोना पॉजिटिव तो निगेटिव होने की बात कह परिजन जश्न मनाने लगे। झारखंड के कई स्‍टेशनों पर पांच ट्रेनों का ठहराव स्‍थगित कर दिया गया है। अब रुपये निकालने के लिए एटीएम सेंटर जाने की कोई जरूरत नहीं, एचडीएफसी ने मोबाइल एटीएम सेवा शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

सरायकेला खरसावां जिले में मिला छठा कोरोना पॉजिटिव चेन्‍नई से आया था

कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। राजनगर प्रखंड के कटंगा पंचायत में कोरोना मरीज मिलने के बाद उसके गांव को सील कर दिया गया है। लोगों की आवाजाही पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी गई है। चिन्हित गांव में ब्लीचिंग का छिड़काव तथा सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी ए दोड्डे के ने जानकारी दी है कि सरायकेला जिला के राजनगर प्रखंड के कटंगा पंचायत में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की गई है। इसके साथ जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या छह हो गई है। नया कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पिछले 23 मई को चेन्नई से सरायकेला जिला आया था। उसकी उम्र 21 साल बताई जा रही है। 24 मई को उसका सैंपल जांच के लिए एमजीएम हॉस्पिटल जमशेदपुर भेजा गया था। रिपोर्ट में सैंपल पॉजिटिव पाया गया। उसके बाद बेहतर इलाज के लिए टाटा मेन हॉस्पिटल जमशेदपुर के कोविड वार्ड मे भर्ती किया गया है। उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए अपील की है कि सभी व्यक्ति अपनी सुरक्षा के मद्देनजर अनावश्यक घर से नहीं निकले। अति आवश्‍यक कार्य से निकलने पर नियमित रूप से शारीरिक दूरी के अनुपालन के साथ फेसमास्क का उपयोग अवश्‍य करें।

अस्‍पताल से भागकर घर पहुंचा कोरोना पॉजिटिव, परिजन मनाने लगे जश्न 

जमशेदपुर के मानगो के दाईगुटू का रहनेवाला कोरोना पॉजिटिव मरीज मंगलवार की देर रात टीएमएच के कोविड वार्ड से भाग निकला। भागने के बाद मरीज सीधे अपने आवास पहुंच गया। उसने घरवालों को बताया कि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ जाने के बाद उसे अस्पताल से छोड़ दिया गया। इसके बाद परिजन जमकर जश्न मनाने लगे। फूलमाला से उसका स्वागत होने लगा। पूरी बस्ती में घूम-घूम कर आतिशबाजी की गई। बाद में प्रशासन की टीम दो बजे रात को पहुंची। टीम के सदस्‍यों ने परिजनों को बताया कि मरीज की रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव नहीं आयी है और वह कोविड वार्ड से भागकर आया है। इसके बाद पुलिस मरीज को पकड़कर अपने साथ ले गई और उसे टीएमएच के कोविड वार्ड में फिर से भर्ती करवाया। अगली सुबह बुधवार को मरीज समेत परिवार के 11 सदस्यों पर लॉकडाउन उल्लघंन की प्राथमिकी दर्ज गई। इस मामले में उसके परिवार के चार सदस्यों को मानगो थाना में हिरासत में रखा गया है।

झारखंड के कई स्‍टेशनों पर नहीं रुकेंगी पांच ट्रेनें

रेलवे ने ट्रेनों का परिचालन तो शुरू कर दिया, लेकिन कई स्टेशनों पर व्यावहारिक दिक्कतों के कारण ट्रेनों को वहां रोका नहीं जा रहा है। रेलवे की ओर से जारी आदेश के अनुसार हावड़ा-बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस अब घाटशिला, सीनी, डांगोवापोसी व बड़ाजामदा स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। इसी तरह सीएसएमटी-हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस अब टाटानगर व खड़गपुर में नहीं रुकेगी। अहमदाबाद-हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस भी टाटानगर व चक्रधरपुर स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। इसके अलावा भुवनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस का घाटशिला, सीनी, बोकारो स्टील सिटी, चंद्रपुरा, गोमो, पारसनाथ, हजारीबाग में ठहराव रद किया गया है। कई ट्रेनों के ठहराव को राज्य सरकार के अनुरोध पर रद कर दिया गया है। दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से जारी आदेश के अनुसार झारखंड सरकार की ओर से  किए गए अनुरोध के बाद इन ट्रेनों के पूर्व निर्धारित कई स्टेशनों पर ठहराव को स्थगित कर दिया गया है। चार जून से चक्रधरपुर, टाटानगर सहित कई स्टेशनों पर पांच ट्रेनें नहीं रुकेंगी। इन स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को आरक्षण टिकट का पूरा पैसा रेल प्रशासन रिफंड करेगा। क्योंकि रेल प्रशासन ने ट्रेनों का ठहराव हटा दिया है।

अब रुपये निकालने के लिए एटीएम सेंटर जाने की कोई जरूरत नहीं

अब रुपये निकालने के लिए एटीएम सेंटर या फ‍िर बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं है। एचडीएफसी ने रकम निकासी का काम आसान कर दिया है। एचडीएफसी की ओर से झारखंड के जमशेदपुर में पहला मोबाइल एटीएम सेवा शुरू की गई है। सोनारी आशियाना गार्डन से बुधवार को इसकी शुरुआत हुई है। कैट के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोंथालिया ने इस नई सेवा का उद्घाटन किया। इस मौके पर बैंक के क्लस्टर हेड अखिलेश तिवारी ने बताया कि शहर में इस तरह की पहली सुविधा है। यह सेवा शहर के सभी कॉलोनियों के बाहर शुरू की जाएगी। हर दिन एक निश्चिम समय तय होगा जहां पर मोबाइल एटीएम 2 से 3 घंटे बाहर खड़ी रहेगी। कोई भी ग्राहक चाहे वह किसी बैंक के ग्राहक हों, अपने डेबिट कार्ड से न्यूनतम 10 हजार और अधिकतम एक लाख रुपए तक निकाल सकेंगे। अभी किसी भी बैंक से इस तरह की सुविधा शुरू नहीं की गई थी। साथ ही किसी भी एटीएम से पैसे निकालने पर किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि अब यह मोबाइल एटीएम शहर के विभिन्न कॉलोनियों के बाहर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खड़ी मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.