Move to Jagran APP

मैरीकॉम की सांसद निधि से बनेंगे शौचालय

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राज्यसभा की मनोनीत सासद व अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज (पूर्व विश्व चैंपिय

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 02:47 AM (IST)Updated: Tue, 07 Mar 2017 02:47 AM (IST)
मैरीकॉम की सांसद निधि से बनेंगे शौचालय
मैरीकॉम की सांसद निधि से बनेंगे शौचालय

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राज्यसभा की मनोनीत सासद व अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज (पूर्व विश्व चैंपियन) मणिपुर की एमसी मैरीकॉम ने पूर्वी सिंहभूम जिले में शौचालय बनाने के लिए अपनी सासद निधि से 19 लाख 60 हजार रुपए दिए हैं। इस रकम से तकरीबन 200 शौचालय बनाए जाएंगे। राज्यसभा सासद ने सासद निधि से रकम देने संबंधी पत्र जिला प्रशासन को भेज दिया है। इसके अलावा, उन्होंने ओएनजीसी (आयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन) से अपने सीएसआर फंड से भी पूर्वी सिंहभूम में शौचालय बनाने के लिए रकम देने को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

ओएनजीसी के सीएसआर फंड से जिले में तकरीबन 500 शौचालय बनाए जाएंगे। इस पर 50 लाख रुपये खर्च होंगे। ये शौचालय जिले के 9 प्रखंडों में बनेंगे। इनमें डुमरिया, बोड़ाम, धालभूमगढ़, गुड़ाबादा मुसाबनी, बहरागोड़ा, पटमदा, पोटका और चाकुलिया आदि शामिल हैं। गौरतलब है कि एमसी मैरीकाम पूर्वी सिंहभूम के लिए पहले भी अन्य मदों में रकम देती रही हैं। उन्होंने किताब और लाइब्रेरी के लिए जिला प्रशासन को पहले आठ लाख रुपए की रकम दी थी।

----------------------

ओएनजीसी ने प्रशासन को भेजा पत्र

ओएनजीसी ने जिले में शौचालय निर्माण के लिए अपने सीएसआर से रकम देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंपनी ने उप विकास आयुक्त सूरज कुमार को पत्र लिख कर 500 शौचालय के लिए तकरीबन 50 लाख रुपये देने का एलान किया है। यह रकम जल्द ही जिले को मिलने की बात कही जा रही है। इसी पत्र के आलोक में प्रशासन ने रकम का प्रखंडों में बंटवारा कर दिया है। रकम आते ही इसे प्रखंडों को शौचालय निर्माण के लिए दे दिया जाएगा।

---------------------

ढोलकिया से अभी नहीं मिली रकम

गुजरात के सूरत शहर के हीरा व्यापारी घनश्याम ढोलकिया ने शौचालय निर्माण के लिए जिले को 180 करोड़ रुपये की रकम देने का एलान किया था लेकिन जिला प्रशासन को अब तक इस हीरा व्यापारी से रकम नहीं मिल पाई है। सूत्रों की मानें तो अभी कारोबारी से रकम मिलने के बारे में जिला प्रशासन के पास कोई जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.