Move to Jagran APP

Corona Virus Update : संदेह में टाटानगर स्टेशन पर रोके गए तीन यात्री Jamshedpur News

टाटानगर स्‍टेशन पर हेल्‍प डेस्‍क पर लिया गया नाम-पता सहित पूरा विवरण अगले 14 दिनों तक रखी जाएगी नजर।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 09:21 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 09:21 PM (IST)
Corona Virus Update :  संदेह में टाटानगर स्टेशन पर रोके गए तीन यात्री Jamshedpur News
Corona Virus Update : संदेह में टाटानगर स्टेशन पर रोके गए तीन यात्री Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटानगर स्टेशन में शनिवार को कोरोना वायरस के संदेह में तीन यात्रियों को रोका गया। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे कोरोना हेल्प डेस्क में बैठे सिविल डिफेंस के अधिकारियों ने तीनों यात्रियों की बारी बारी से पूछताछ की। तीनों यात्री खांस रहे थे।

loksabha election banner

उनके सिमटम्‍स की जांच की। यात्री द्वारा बताए गए सिमटम का मिलान कोरोना वायरस के सिमटम से नहीं हो रहा था, जिसके बाद यात्री का नाम व पता नोट कर उसे स्टेशन से जाने दिया। तीनों यात्री संबलपुर से टाटानगर आए थे। इन यात्रियों का नाम व पता नोट कर लिया गया है अब इन यात्रियों  पर 14 दिनों तक गुप्त रुप से नजर रखी जाएगी। 

विदेश से आने वाले यात्रियों पर नजर

टाटानगर स्टेशन में सिविल डिफेंस की टीम वैसे यात्रियों पर नजर गड़ाए बैठी है जो विदेश यात्रा के बाद टाटानगर स्टेशन पहुंच रहे है। टीम द्वारा यात्रियों के बैग व लगेज पर अगर सील देख रहे हैैं तो उसे तुरंत रोका जा रहा है और उससे पूछताछ की जा रही है। अगर पूछताछ में यात्री खुद को विदेश से लौटने की बात कह रहा है तो संदेह के आधार पर पूछताछ शुरू कर रहे है। 

संदिग्‍ध मिलने पर डा. महंता करेंगे जांच

टाटानगर स्टेशन में अगर कोई कोरोना वायरस का संदेही मिलता है तो उसकी जांच रेलवे अस्पताल के डा. राजू महंथा द्वारा किया जाएगा। संदेही मरीज के पहेले टाटानगर स्टेशन के ही रिटायङ्क्षरग रुम में बने बेड में रखा जाएगा। जहां जांच करने के बाद गंभीर समस्या होने पर उसे तुरंत रेलवे अस्पताल भेजा जाएगा। जहां जांच की  पूरी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया सिविल डिफेंस को

कोरोना वायरस के संदेही की पहचान करने के लिए डाक्टरों की टीम ने सिविल डिफेंस की 12 सदस्यीय टीम को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया है। प्रशिक्षण के बाद टाटानगर स्टेशन में 24 घंटे के लिए तीन शिफ्ट में सिविल डिफेंस के सदस्य काम कर रहे हैैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.