Move to Jagran APP

लॉटरी के नाम पर सूूगी से ठग लिए हजारों रुपये Jamshedpur News

सुंदरनगर थाना क्षेत्र स्थित धोडांगा निवासी सूगी टुडू से साइबर ठगों ने लॉटरी के नाम पर 62 हजार रुपये की ठगी कर ली।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 04:55 PM (IST)
लॉटरी के नाम पर सूूगी से ठग लिए हजारों रुपये Jamshedpur News
लॉटरी के नाम पर सूूगी से ठग लिए हजारों रुपये Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। सुंदरनगर थाना क्षेत्र स्थित धोडांगा निवासी सूगी टुडू से साइबर ठगों ने लॉटरी के नाम पर 62 हजार रुपये की ठगी कर ली। इस मामले को लेकर सूगी साइबर थाना में शिकायत करने पहुंची। सूगी ने बताया कि वह मजदूरी कर घर चलाती है।

loksabha election banner

पति भी ठेका मजदूरी करते है। 9 अक्टूबर को उसके नंबर पर मैसेज आया था। मैसेज में लिखा था कि उसे लॉटरी लगी है जिसमें उसने एक बाइक और एक एलसीडी टीवी जीता है। इसके लिए एक नंबर पर संपर्क करने को कहा गया था।

इसके बाद उसके पास विगत 9 अक्टूबर को फोन आया कि लॉटरी के रजिस्ट्रेशन के लिए एक नंबर पर 129 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ेगा। सूगी ने नजदीकी रिचार्ज दुकान से रिचार्ज करवाया। फिर साइबर ठगों ने कहा की उसने बाइक भेजवा दी है। बाइक के रजिस्ट्रेशन के लिए रुपये देने होंगे। सूगी के पास डिजीटल पेमेंट नहीं होने पर उसने पास के ही दुकान से ठग के खाते में रुपये जमा करवाए। ऐसे कर ठग ने अपने खाते में सूगी से 62 हजार रुपये ट्रांसफर करवा लिए। ठग ने सूगी को 35 हजार रुपये देने पर 2.50 लाख मिलने का भी लालच दिया। ठगे जाने का एहसास होने पर जब सूगी ने अपने रुपये मांगे तो ठग ने 9,500 रुपये जमा करने के बाद ही जमा की गई राशि देने की बात कही। 

इस तरह उसे समझ में आ गया कि वह ठगी का शिकार हो गई है। उसने अपने परिचितों को जानकारी दी। फिर थाने में आकर मामलेे की शिकायत की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.