Move to Jagran APP

एक-दूसरे को गले लगाया और रेल पटरी पर सिर रख हो गए दुनिया से रुखसत Jamshedpur News

ट्रेन के गुजरने के बाद दोनों के सिर उनके धड़ से अलग हो गए लेकिन एक-दूसरे की पकड़ ढीली नहीं पड़ी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 07:20 PM (IST)
एक-दूसरे को गले लगाया और रेल पटरी पर सिर रख हो गए दुनिया से रुखसत Jamshedpur News
एक-दूसरे को गले लगाया और रेल पटरी पर सिर रख हो गए दुनिया से रुखसत Jamshedpur News

चक्रधरपुर/जमशेदपुर (जेएनएन)। वैलेंटाइन डे पर जहां प्रेमी युगल एक-दूसरे से प्रेम का इजहार करते हैं। जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खाते हैं वहीं इस प्रेमी जोड़े ने वैलेंटाइन डे मनाने से पहले एक-दसरे को गले लगाया। प्रेमी युगल ने एकसाथ एकदूसरे से लिपटकर ट्रेन से कटकर जान दे दी है । इस घटना से पुरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गयी है।

loksabha election banner

आत्महत्या करने वाले प्रेमी युगल को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी । वहीँ इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। जितना जुबान उतनी बातें, प्रेमी युगल के दर्दनाक आत्महत्या पर लोग तरह तरह की चर्चा कर रहे हैं । वही जीआरपी ने मौके पर पहुँच दोनों प्रेमी युगल के शव को बरामद कर मामले के अनुसन्धान में लग गयी है। आत्महत्या करने वाले प्रेमी युगल में युवक का नाम लाखीराम गागराई है, जबकि युवती का नाम राइमुनी हासदा है।  मृतक युवती  ग्राम चितपील पोस्ट झरझरा थाना टोकलो और मृतक युवक ग्राम दाडक़ादा थाना टोकलो क्षेत्र के रहनेवाले हैं । यह घटना गुरूवार की सुबह चार से पांच बजे की बीच की बताई जा रही है।

 पश्चिम कैबिन के समीप रेल लाइन से कट कर दी जान

 जीआरपी थाना प्रभारी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि चक्रधरपुर स्टेशन के पोटरखोली पश्चिम कैबिन के समीप अप रेल लाइन के किलोमीटर पोल नंबर 312 का 11 से 13 के बीच घटना घटी है। शव को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि युगल प्रेमी आत्महत्या करने की नियत से पश्चिम कैबिन के समीप पहुंच कर रेल लाइन में अपनी गर्दन रख कर लेट गए होगे। इस बीच  किसी ट्रेन से कट जाने की वजह से उनकी मौत घटना स्थल में हो गई। ट्रेन से कटने के कारण युगल प्रेमी का सर धड़ से अलग था।
दोनों एक दूसरे को कमर में हाथ रख कर पकड़े हुए मौत को गले लगा लिया था। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। कागजी कारवाई करने के उपरांत युगल प्रेमी की शव को   पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया। उसके बाद शव को मृतक के परिजनों को सौप दिया गया है।  थाना प्रभारी ने बताया कि  युगल प्रेमी की शव की तलासी लेने पर उनके पास से दोनों की तस्वीर, आधार कार्ड, पर्स ,एक हजार रूपये और दो मोबाइल बरामद हुआ है।
प्रेम प्रसंग मेंं की आत्महत्या 
घटना की जानकारी मिलने के बाद जीआरपी ने युगल प्रेमी के परिजनों को घटना की सूचना दिया। प्राथमिक जांच के बाद जीआरपी पुलिस इस मामले को प्रेम प्रसंग में की गई आत्महत्या मान रही है। जीआरपी का कहना है कि जिस तरीके से लिपट कर दोनों ने जान दी है उससे स्पष्ट है की दोनों ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या कर ली है ।  आत्महत्या के पीछे वजह क्या है, दोनों प्रेमी युगल ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया यह अबतक स्पष्ट नहीं हो पाया है ।
परिजनों ने कहा-गांव समाज व परिवार के डर से की होगी आत्महत्या
जीआरपी थाने में मृतक राइमुनी हासदा के पिता  रामधन हासदा ने लिखित रूप से कहा कि उसकी बेटी का प्रेम प्रसंग लाखीराम गागराई के साथ चल रहा है, उसे इसकी जानकारी नहीं थी। बेटी ने गांव समाज व परिवार के डर से किसी ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। 
वहीं मृतक की मां सोरो हासदा ने कहा कि उसकी बेटी बैगलोर में काम करती थी। एक महीने पहले ही वह गांव आई हुई थी। रात को सभी ने खाना खा कर सोये थे। बेटी सुबह में कब घर से निकल कर चली गई यह जानकारी उसे नहीं है। घटना की जानकारी जीआरपी ने फोन पर दिया था।
आज जाना था मुंबई 
 मृतक लाखीराम गागराई के पिता ने जीआरपी थाने में कहा कि उसका  बेटा मुंबई के पनवेल में कॉन्ट्रक्टर लेबर के रूप में काम करता था।  6 फरवरी को वह मुंबई से गांव आया हुआ था। आज ही उसे मुंबई भी जाना था।  उसे यह नहीं पता था कि  राइमुनी हासदा के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था।  गांव समाज  व घर जीवन के डर से दोनों की शादी नहीं होगी। इस  डर से शायद उसने  ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर लिया। इस घटना में किसी पर कोई शक संदेह नहीं है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.