Move to Jagran APP

कर्ज के रुपये लौटाने का था दबाव, गढ़ दी लूट की झूठी कहानी

आदित्यपुर निवासी राकेश दास ने मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र बेलाजुड़ी काली मंदिर के सामने 27 जुलाई की शाम चार बजे 11.20 लाख रुपये लूट होने की प्राथमिकी कराई थी। यह मामला पुलिस की जांच में झूठा निकला। शिकायत करने वाले ने भी पुलिस के सामने स्वीकार किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 05:36 PM (IST)
उसने कर्ज से बचने और रुपये लौटाने के दबाव के कारण लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी।

जमशेदपुर : आदित्यपुर निवासी राकेश दास ने मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र बेलाजुड़ी काली मंदिर के सामने 27 जुलाई की शाम चार बजे 11.20 लाख रुपये लूट होने की प्राथमिकी कराई थी। यह मामला पुलिस की जांच में झूठा निकला। शिकायत करने वाले ने भी पुलिस के सामने स्वीकार किया। उसने कर्ज से बचने और रुपये लौटाने के दबाव के कारण लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी। जितने रुपये लूट होने की सूचना उसने पुलिस को दी थी। उसके पास रुपये भी नहीं थे। एक खाली बैग जिसकी लूट होने की जानकारी दी थी। वह बैग भी बेलाजुड़ी मंदिर से कुछ आगे झाड़ियों से बरामद किया गया। कड़ाई से पूछताछ में उसने सबकुछ उगल दिया। पुलिस को मामला संदेहास्पद लग रहा था। गुरुवार को इसकी जानकारी एसएसपी एम तमिल वानन ने पत्रकारों को दी। बताया लूट की झूठी प्राथमिकी दर्ज कराने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए अदालत में लिखा-पढ़ी की जाएगी। शिकायत करने वाले ने पुलिस को गुमराह किया है। एसएसपी ने बताया राकेश दास आदित्यपुर में रहता है। मोबाइल और टीवी रिचार्ज का काम करता है। लॉकडाउन में उसका धंधा बर्बाद हो गया। वह काफी तनाव में रहता था। उसने चाईबासा में रहने वाले अपने भाई से चार लाख और घाटशिला गालूडीह के तमाल मांझी से सात लाख रुपये कर्ज ले रखा था। गालूडीह का मित्र रुपये वापसी का दबाव बना रहा था। भाई ने भी बकाए रुपये को लेकर तकादा किया था।- लूट की झूठी योजना बनाई और बेलाजुड़ी तक गया, वहां खाली बैग झाड़ी में फेंक दियापुलिस को राकेश दास ने बताया कर्ज की वापसी का दबाव बनने के बाद उसने लूट की झूठी कहानी गढ़ी। इसका मकसद था कि जिनसे कर्ज उसने लिया है। वह उससे फिलहाल रुपये नहीं मांगे। कुछ दिन की मोहलत मिल जाएं। लोगों को जानकारी भी हो जाएं कि उसके साथ लूट की घटना हुई है। योजना अनुसार वह घर से बाइक से निकला। एक बैग भी साथ में रखा। गालूडीह के मित्र जिससे रुपये लिए थे। उससे फोन पर बातचीत करते हुए कहा वह रुपये लेकर आ रहा है। फेसबुक लाइव कर दिखा कि वह गालूडीह पहुंचने वाला है। योजना अनुसार मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र के बेलाजुड़ी काली मंदिर के पास से कुछ आगे रुक गया। वहां उसने झाड़ी में बैग फेंक दिया। दोस्त को जानकारी दी कि रुपये की लूट हो गई है। गालूडीह थाना गया। वहां बताया गया। मामला एमजीएम थाना क्षेत्र का है। इसके बाद वह रात में इसकी शिकायत लेकर थाना पहुुंचा था। मोबाइल लोकेशन मिले इस लिए वह बेलाजड़ी तक गया था।-घटना के दिन ये कहानी बताया था पुलिस को राकेश कुमार ने पुलिस को राकेश दास ने बताया वह मोबाइल और टीवी रिचार्ज का काम करता है। बाइक से घाटशिला के गालूडीह जा रहा था। उसके पास 11 लाख 20 हजार रुपये थे। सात लाख रुपये उसे गालूडीह में रहने वाले परिचित को देना था। उससे उसने उधार में रुपये लिए थे। बताया बेलाजुड़ी मंदिर के पास वह लघुशंका के कारण रुक गया। इस बीच पीछे से बाइक सवार दो अपराधी आए। पिस्तौल सटा दिया। रुपये से भरा बैग लूट लिया। इसके बाद बाइक सवार जमशेदपुर की ओर भाग निकले। उसने पीछा भी किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.