जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टेल्को थाना क्षेत्र के तार कंपनी (आईएसडब्ल्यूपी) के डिप्टी मैनेजर तार कंपनी आफिसर्स कालोनी निवासी अभिजीत गुप्ता के बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया। घर का ताला तोड़कर कमरे में घुसे चोरों ने अलमारी के लॉकर और ट्रंक को तोड़ इसमें रखे डायमंड रिंग, सोने की छह अंगूठी, कंगन, दो हार , कान की बाली, मांग टीका, नाक की बाली, पायल, चांदी की सिकड़ी और 15 हजार नगद चुरा लिया।

अभिजीत गुप्ता के अनुसार चोरी गए आभूषण की कीमत पांच लाख रुपये से अधिक है। उनकी बेटी यस बैंक में एकाउटेंट है। चोरी की शिकायत टेल्को थाना में दी गई है। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया कि परिवार के लोग घर बंद कर 13 अक्टूबर की सुबह राउरकेला चले गए। 15 अक्टूबर की सुबह कालोनी में रहने वाले निर्मल ने चोरी होने की जानकारी दी। बताया कि घर में काम करने वाली सरस्वती से इसकी सूचना मिली। शाम में राउरकेला से घर पहुंचे। देखा सामने वाले कमरे की अलमारी खुली हुई है जिसमें रखे जेवर गायब है। वहीं ट्रंक का भी ताला टूटा हुआ है जिसमें लाल रंग की थैली में रखे सारे आभूूषण और रुपये गायब है। अभिजीत गुप्ता ने बताया कि राउरकेला जाने से पहले घर में काम करने वाले नौकर और नौकरानी सरस्वती को इसकी जानकारी दी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मानगो के उलीडीह में 15 हजार रुपये नकद की चोरी

मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र संजय पथ डिमना रोड के न्यू सुभाष कालोनी निवासी आकाश कुमार की घर में घुसकर चोरों ने 15 हजार रुपये नगद और अन्य सामान चुरा लिया। घटना 14 अक्टूबर की है। अज्ञात के खिलाफ उलीडीह थाना में आकाश कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मानगो के आजादनगर में 10 लाख की चोरी

 मानगो थाना क्षेत्र आजादनगर 16 निवासी शमशेर आलम के बंद घर का ताला तोड़कर चोर गिरोह ने 10 लाख की संपत्ति चुर ली। घटना 14 अक्टूबर की है। शमशेर आलम की शिकायत पर आजादनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस को उसने बताया वह विदेश में नौकरी करता है। एक वर्ष से मानगो में है। दुर्गापूजा के बाद सउदी अपने काम पर जाने वाले थे। सास के कैंसर के इलाज के लिए 20 सितंबर से अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई गए थे। घर की चाबी अपने रिश्तेदार को दे रखी थी जो उनके घर की देखभाल करते हैं। 14 अक्टूबर की सुबह मुंबई से वापस लौटे तो देखा घर के मेन गेट को काटा गया है। घर का ताला भी टूटा हुआ है। अंदर जाने पर कमरा में सामान को तितर-बितर देखा। अलमारी भी खुला था। घर के पीछे के दरवाजे टूटे हुए। घर में लगभग 6 से 7 लाख के आभूषण जिसमें सोने-चांदी व हीरे के गहने थे। सभी चोरी चले गए। अलमारी में 60 हजार रुपए नकद और महंगे कपड़े भी चोर ले गए।

Edited By: Rakesh Ranjan