जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। वर्कर्स कॉलेज में परीक्षा के दौरान पंखा गिरने से छात्राओं के घायल होने के मामले में को-ऑपरेटिव कॉलेज के छात्रों ने वर्कर्स कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन कर विरोध दर्ज किया। दो दिन पूर्व परीक्षा हॉल में पंखा गिर गया था और दो छात्राएं घायल हो गई थीं। इनमें को-ऑपरेटिव कॉलेज की छात्रा अंजलि के सिर में गंभीर चोट आई और चार टांके लगाने पड़े थे। इस घटना के विरोध में गुरुवार को जमशेदपुर को ऑपरेटिव कॉलेज के छात्रों द्वारा साकची गोल चक्कर में जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन किया।

नारेबाजी कर मुआवजे की मांग

छात्रों ने कॉलेज प्रशासन एवं कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन के चरमराई व्यवस्था के विरोध में रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी की। घायल होने के कारण छूटी परीक्षा के लिए विकल्‍प देने की मांग की।  साथ ही छात्रा को मुआवजा देने देने और घटना की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की । छात्रों का कहना है कि पूर्व में भी उन्होंने कॉलेज प्रशासन से ऐसी दुर्घटना घटने की संभावनाएं व्यक्त की थी परंतु कॉलेज प्रशासन द्वारा उन्हें कहां गया था कि "आपका काम परीक्षा देना है परीक्षा दे।" यह घटना कॉलेज प्रशासन की लापरवाही एवं कोल्हान विश्वविद्यालय की अनदेखी के कारण हुई है। आए दिन कॉलेजों में व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ा किया जाता है परंतु औपचारिकता मात्र जांच होती है।

पुतला दहन का नेतृत्व अनिर्बन घोष ने किया जिसमें कमल अग्रवाल, अमर तिवारी, रौनक कुमार, राहुल कुमार (समाजसेवी), आनंद ओझा, आनंद सिंह, राहुल प्रमाणिक एवं अन्य छात्र मौजूद थे।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस