जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। तपता सूरज शहर और आसपास के हर किसी की परेशानियां बढ़ाए हुए है। घर हो या बाहर कहीं भी पसीना थम नहीं रहा। इस भयंकर गर्मी में पंखा और कुलर फेल हो गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एसी का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई है।

ऐसे में चिलचिलाती गर्मी आफत बन गई है। इन दिनों गर्मी झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर दिख रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक शहर और आसपास के क्षेत्र का मौसम बदला हुआ रहेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 29 और 30 मई को बारिश होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शहर में 27, 28, 31 मई और एक जून को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। आने वाले पांच दिनों में अलग-अलग इलाकों में तेज हवा चलने के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। 

घटा तापमान, मिली हल्की राहत

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान सोमवार की तुलना में एक डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है। दिन में आंशिक बादल भी छाए रहे। बादल और सूरज की लूका-छिपी के दौरान तापमान में गिरावट होने पर लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली है।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले पांच दिनों में तापमान का गिरना जारी रहेगा। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.0 और न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ऐसे में लोगों को दिन की गर्मी से तो हल्की मिली लेकिन रात की उमस से राहत नहीं मिल पाई है।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस