जमशेदपुर। वीडियो कम्युनिकेशंस को और भी अत्याधुनिक बनाने के लिए टाटा टेलीसर्विसेज ने अमेरिकी ऐप जूम से हाथ मिलाया है। दोनों मिलकर एजुकेशन, बैंक व हेल्थकेयर सेक्टर में वीडियो फर्स्ट यूनिफाइड कम्युनिकेशंस सॉल्यूशन प्रदान करेगा।

दोनों कंपनियों ने आधिकारिक बयान में कहा है कि कम्युनिकेशन गैप का सीधा असर प्रोडक्शन (उत्पादकता) पर पड़ता है। यह ऐसी समस्या है, जिसका सामना ज्यादातर सभी कंपनियां कर रही है। आज ग्लोबल मार्केट है और कंपनियां दुनिया भर में फैली हुई है। ज्यादातर उद्यमी कार्यालय से दूर रहकर रिमोट एरिया से काम कर रहे हैं।

50, 000 दर्शक एक साथ जूम पर जुड़ सकेंगे

टाटा टेलीसर्विसेज और जूम का वीडियो कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म लाइव वीडियो, 50,000 दर्शकों तक वीडियो वेबिनार की स्ट्रीमिंग, एक-क्लिक एक्सेस, वीडियो, वॉयस, कंटेंट शेयरिंग और 1000 लोगों तक की मीटिंग में भागीदारी जैसी कई सुविधाएं प्रदान करेगा।

वर्क फ्रॉम एनीव्हेयर समय की मांग

वर्क फ्रॉम एनीव्हेयर और फ्लेक्सिबल वर्किंग आने वाला समय की मांग है। यह अधिक सामान्य और सरल लेकिन शक्तिशाली बनने जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्यूशन कोरोना महामारी के बाद कार्यस्थल के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है। साझेदारी के तहत, टेलीसर्विसेज और जूम बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य सेवा, आईटी-सक्षम व्यवसायों और शिक्षा जैसे उद्योग क्षेत्रों में समाधान प्रदान करेंगे। वन-स्टॉप एकीकृत संचार समाधान टाटा टेलीसर्विसेज की 24/7 सर्विस सपोर्ट प्रदान करेगा। यह साझेदारी जूम की संचार प्लेटफॉर्म सेवाओं जैसे जूम मीटिंग्स, जूम वेबिनार को अन्य सभी आकारों के उद्यमों में लाएगी, जिससे वे भारत और विश्व स्तर पर अपनी टीमों और भागीदारों के साथ प्रभावी ढंग से सहयोग कर सकेंगे।

 

भारत में पांव फैलाने को तैयार अमेरिकी कंपनी जूम

विशाल रैली (सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-प्रोडक्ट एंड मार्केटिंग, टाटा टेलीसर्विसेज) ने कहा, “हम अपने अत्याधुनिक, उच्च क्षमता वाले डिजिटल कनेक्टिविटी नेटवर्क पर एंटरप्राइजेज को एक सहज और बेहतर यूनिफाइड वीडियो कम्युनिकेशंस अनुभव प्रदान करने के लिए जूम के साथ सहयोग करके खुश हैं। " जूम के महाप्रबंधक और भारत के प्रमुख समीर राजे ने कहा “ज़ूम में निवेश किया गया है और भारत के लिए प्रतिबद्ध है, और हमें कई भारतीय व्यवसायों, अस्पतालों, शिक्षाविदों और अन्य संगठनों को जुड़े रहने में मदद करने पर बहुत गर्व है। टाटा टेलीसर्विसेज के मजबूत नेटवर्क और पहुंच के साथ, हम एक विश्व स्तरीय वीडियो संचार अनुभव प्रदान करने और स्थानीय बाजार की नई और लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करते हुए भारत में अपने स्तार करने की योजना बना रहे हैं। ”

Edited By: Jitendra Singh