Move to Jagran APP

Covid 19 : टाटा स्टील पहले चरण में 6000 कर्मचारियों की कराएगी कोविड जांच Jamshedpur News

Covid 19. कोरोना वायरस को देखते हुए टाटा स्टील ने पहले चरण में 6000 कर्मचारियों का कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों का यह टेस्ट 22 जून से शुरू होगा।

By Edited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 04:04 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 08:34 AM (IST)
Covid 19 : टाटा स्टील पहले चरण में 6000 कर्मचारियों की कराएगी कोविड जांच Jamshedpur News
Covid 19 : टाटा स्टील पहले चरण में 6000 कर्मचारियों की कराएगी कोविड जांच Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। कोरोना वायरस को देखते हुए टाटा स्टील ने पहले चरण में 6000 कर्मचारियों का कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों का यह टेस्ट 22 जून से शुरू होगा और इसमें सिक्योरिटी, सीएसआर, कैंटीन, ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी, आयरन मे¨कग मैकेनिकल मेंटिनेंस सहित एक ठेका कंपनी वामन इंजीनियि‍रिग शामिल है।

loksabha election banner

पहले चरण में उन सभी विभागों के कर्मचारियों को शामिल किया गया है जो सबसे ज्यादा दूसरे कर्मचारियों के संपर्क में आते हैं। सिक्योरिटी, कैंटीन, ओएचएस, सीएसआर ऐसे विभाग हैं जहां के कर्मचारी ऑफिस वर्क के बजाए फील्ड वर्क करते हैं। ऐसे में कंपनी प्रबंधन ने इन कर्मचारियों का पहले कोविड टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। सभी जांच टीएमएच में होंगे और कर्मचारियों को विभागवार जांच के लिए भेजा जाएगा। पहला चरण पूरा होने के बाद अन्य विभागों के कर्मचारियों का भी कोविड टेस्ट होगा। इसकी सूची कंपनी प्रबंधन बाद में जारी करेगी। कंपनी प्रबंधन ने टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व को इसकी जानकारी दी है।

कमिंस यूनियन नेताओं की बर्खास्तगी का उठा मुद्दा

टाटा कमिंस प्रबंधन व यूनियन की वार्ता में बर्खास्त हुए चारों यूनियन नेताओं की वापसी का मुद्दा उठा। ऑनलाइन वार्ता हुई। इसमें कंपनी मुख्यालय से पल्लवी देसाई, रजनीश धावनी, प्लांट हेड मनीष झा यूनियन से एहसान अहमद सिराजी, चंद्रभूषण पांडेय, धीरज कुमार, रामाकांत करूआ आदि शामिल हुए। प्रबंधन ने कंपनी की स्थिति से सभी को अवगत कराया। कहा कि आने चाले छह महीने तक स्थिति ऐसे की चलेगी। कंपनी को अभी बेहतर होने में समय लगेगा। ऐसे में लागत नियंत्रण के साथ समय के अनुकुल काम करना होगा। वहीं यूनियन नेता चंद्रभूषण पांडेय ने बर्खास्त हुए चारों यूनियन नेताओं की वापसी व कर्मचारियों को मिलने वाले दक्षता भत्ते दिलाने की मांग की। प्रबंधन ने उक्त दोनों मामले में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.