Move to Jagran APP

टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कही बडी बात- ठेका हो या स्थायी कर्मचारी, सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण, न हो परेशानी

टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि टाटा स्टील में ठेका हो या स्थायी कर्मचारी सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। किसी भी कर्मचारियों को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। नरेंद्रन एमडी आनलाइन को संबोधित कर रहे थे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:14 PM (IST)
टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कही बडी बात- ठेका हो या स्थायी कर्मचारी, सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण, न हो परेशानी
टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन की फाइल फोटो।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा स्टील में ठेका हो या स्थायी कर्मचारी, सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। किसी भी कर्मचारियों को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। टाटा स्टील के मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन में कंपनी के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने ये बातें कहीं।

loksabha election banner

एमडी ऑनलाइन के दौरान एथिक्स पाउज में एथिक्स काउंसलर सोनी ने बताया कि कोविड 19 काल में कई ठेका कंपनी के संचालकों ने ठेका कर्मियों को काफी तंग किया। ड्यूटी में आने के बावजूद उन्हें हाजिरी नहीं बनाई। बिना नोटिस दिए उन्हें काम से बैठा दिया गया और पीएफ, ईएसआईसी व फाइनल सेटेलमेंट भी नहीं दिया। यह गंभीर मामला है और ऐसा किसी भी कर्मचारी के साथ नहीं होना चाहिए। इसके बाद एमडी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस तरह से किसी भी ठेका कर्मचारी के साथ नहीं होना चाहिए। यदि कहीं इस तरह की गडबड़ी है तो उसे ठीक किया जाए।

प्रधानमंत्री ने जहां से दिया भाषण, उस आम बगान मैदान का हो रहा है अतिक्रमण

साकची स्थित आम बगान ऐतिहासिक स्थल में से एक है। यहां पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, डा. मनमोहन सिंह जैसे नेता भाषण दे चुके हैं लेकिन मैदान का चारो तरफ से अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। इस मैदान को बचाने की जरूरत है। टाटा स्टील के मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन के दौरान कंपनी के कर्मचारी घनश्याम पांडेय ने मैदान में हो रहे अतिक्रमण की ओर प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट कराया। इस मौके पर कंपनी के अधिकारी रितुराज सिन्हा (चीफ कॉरपोरेट सर्विसेज) ने कहा कि आम बगान चारो तरफ से बड़े-बड़े अपार्टमेंट से घिरा हुआ है। यहां पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है इसलिए स्थानीय निवासी मैदान में ही अपने वाहन खड़े करते हैं। जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस दिशा में पहल की जाएगी।

एमडी ऑनलाइन में इन कर्मचारियों ने उठाए ये सवाल

मो. इशान : जॉब फॉर जॉब से 10 कर्मचारी एनएस-4 से एनएस-7 जाने के लिए परीक्षा दी लेकिन फेल हो गए। यूनियन नेतृत्व की पहल पर दोबारा प्रशिक्षण के बाद साक्षात्कार में शामिल हुए। चार सफल भी हुए लेकिन अब तक कोई भी एनएस-7 में बहाल नहीं हुए।

अत्रेई सरकार (वाइस प्रेसिडेंट, एचआर) : मामले की पूरी जानकारी मुझे हैं। इस मामले में जिन कर्मचारियों का संबंध है वे मुझसे आकर मिले।

टी महापात्रा, आरएमएम : कदमा स्थित प्रकृति विहार क्लब हाउस के कारण यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है क्योंकि क्लब का प्रवेश द्वार आवासीय क्षेत्र के अंदर से होकर जाता है, इसका प्रवेश द्वार बदला जाए।

चाणक्य चौधरी (वाइस प्रेसिडेंट, कॉरपोरेट सर्विसेज) : शिकायत मिलने के बाद कुछ माह पहले इसकी जांच की गई थी। कोविड 19 के कारण इसमें देरी हुई। तीन माह के अंदर क्लब हाउस के लिए अलग से रास्ता बनाया जाएगा।

एके गुप्ता, सीआरएम : टाटा कंपनी वर्क्स गेट के सामने टाटा साहब की विशाल प्रतिमा अवस्थित है। मूर्ति के लिए छावनी की जानी चाहिए ताकि इसे साफ-सुथरा रखा जा सके।

एमडी : इस विषय पर अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय है। कुछ का कहना है कि प्रतिमा जिस अवस्था में स्थापित की गई थी, उसे उसी तरह से रखा जाना चाहिए।

एके गुप्ता : कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों का बी-12 और विटामिन डी की जांच करनी चाहिए। साथ ही नियमित अंतराल में कैंसर जांच भी हो।

सुधीर राय (महाप्रबंधक, टीएमएच) : अस्पताल में जांच की एक व्यवस्था है। डाक्टर किसी कर्मचारी को देखते हैं और उसके लिए जो जरूरत होती है उसी तरह की जांच कराई जाती है।

एके गुप्ता : यदि कोई कर्मचारी सांप पकड़ने के लिए जुस्को में फोन करता है तो सांप पकड़ाए जाने पर 1000 और नहीं पकड़ाए जाने पर 600 रुपये चार्ज किया जाता है। लेकिन पैसे के कारण कुछ लोग फोन न कर सांप को मार देते है इसलिए यह राशि हटा दी जाए।

तरुण डागा (एमडी, जुस्को) : जो भी फीस ली जाती है वह वरीय अधिकारियों द्वारा तय किया जाता है। यदि इसमें सुधार की जरूरत है तो वह की जाएगी।

बाजार हो रहा है बेहतर, अच्छी डिमांड

एमडी ऑनलाइन के दौरान टीवी नरेंद्रन ने कलिंगनगर, थाईलैंड, सिंगापुर, टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट, टाटा स्टील बीएसएल सहित अन्य कंपनियों के प्रदर्शन की समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि 15 जुलाई के बाद से बाजार में काफी तेजी आई है जिसके कारण ओवर ऑल कंपनी का प्रदर्शन भी काफी बेहतर है। बाजार से विभिन्न क्षेत्रों से स्टील की अच्छी डिमांड बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.